• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: गंभीर ने धोनी को दी चौथे नंबर पर बैटिंग की सलाह, बताई यह वजह

IPL 2021: गंभीर ने धोनी को दी चौथे नंबर पर बैटिंग की सलाह, बताई यह वजह

IPL 2021: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स आईपीएल के इस सीजन में टॉप 2 में बनी हुई है.

IPL 2021: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स आईपीएल के इस सीजन में टॉप 2 में बनी हुई है.

IPL 2021: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ''मैं सिर्फ यही देखना चाहता हूं, उम्मीद करता हूं ऐसा हो. कप्तान के बारे में सर्वश्रेष्ठ चीज यही है कि यह उसकी इच्छा होती है कि वह जहां चाहे, उस नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है.''

  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि जब बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के नॉकआउट चरण के लिए क्वॉलिफाई हो जाए तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए. सीएसके की टीम इस समय तालिका में 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है.

    यूएई में आईपीएल बहाल होने के बाद धोनी अपनी टीम के दोनों मैचों में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ क्रमश: तीन और नाबाद 11 रन बनाए. गंभीर ने कहा कि धोनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए भले ही टीम लक्ष्य का पीछा कर रही हो या फिर पहले बल्लेबाजी कर रही हो.

    IPL 2021: प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद

    गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके के प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, भले ही वे लक्ष्य का पीछा कर रहे हों या फिर पहले बल्लेबाजी कर रहे हों ताकि आप क्रीज पर कुछ समय बिता सको.” उन्होंने कहा, ”मैं सिर्फ यही देखना चाहता हूं, उम्मीद करता हूं ऐसा हो. कप्तान के बारे में सर्वश्रेष्ठ चीज यही है कि यह उसकी इच्छा होती है कि वह जहां चाहे, उस नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है.”

    उन्होंने कहा, ”आपका नंबर 3 और नंबर 4 हमेशा रन नहीं बनाएगा. आपको थोड़ी और बल्लेबाजी करने की जरूरत है. आप जितने अधिक रन बनाएंगे, यह आसान होता जाएगा. आप प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर लेंगे, लेकिन ऐसा न हो कि जिम्मेदारी आप पर आ जाए. आप जल्दी विकेट खो देते हैं और आपको आकर रन बनाने होते हैं.” चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ रविवार को है.

    IPL 2021, Point Table: मुंबई इंडियंस टॉप 5 से बाहर, पहले डबल हेडर के बाद पॉइंट टेबल में बदलाव

    बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अबतक 9 मैच खेले हैं. इन नौ मैचों में धोनी की टीम को 7 में जीत मिली है और 2 में हार का सामना करना पड़ा. अंकतालिका में सीएसके फिलहाल 14 अंकों के साथ दूसरे स्ठान पर है. पहले स्थान पर 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स पहले स्थान पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन