IPL 2021: चेन्नई की गर्मी में खेलने की ऐसे तैयारी कर रहे अर्जुन-बुमराह

अर्जुन-बुमराह समेत MI के खिलाड़ी कर रहे गर्मी में खेलने की प्रैक्टिस (MI/Twitter)

अर्जुन-बुमराह समेत MI के खिलाड़ी कर रहे गर्मी में खेलने की प्रैक्टिस (MI/Twitter)

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी चेपॉक पर नेट्स में खूब पसीना बहा रहे हैं. इसकी एक वजह यह भी है कि खिलाड़ी चेन्नई की चिलचिलाती और पसीने भरी गर्मी के आदी होना चाह रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के साथ करेंगी. आईपीएल 2021 का ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच 9 अप्रैल को चेन्नई के एमए चिदंबरम (चेपॉक) स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल का आगामी सीजन काफी रोमांचक होने वाला है, जब सीजन की शुरुआत में रोहित शर्मा और विराट कोहली आमने-सामने होंगे. आईपीएल के आगामी सीजन के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसकी कड़ी में छठे खिताब के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी भी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं.

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी चेपॉक पर नेट्स में खूब पसीना बहा रहे हैं. इसकी एक वजह यह भी है कि खिलाड़ी चेन्नई की चिलचिलाती और पसीने भरी गर्मी के आदी होना चाह रहे हैं. मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में क्रिस लिन, क्रुणाल पंड्या और ईशान किशन को अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है.

IPL 2021: वानखेड़े स्टेडियम के 3 और कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अब ग्राउंड स्टाफ घर नहीं जाएगा

आईपीएल 2021 में सबकी निगाहें इस बार क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन तेंदुलकर पर हैं. सचिन मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान भी रहे हैं और मेंटर भी हैं. अर्जुन को इस बार नीलामी में 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर खरीदा गया हैं. मुंबई इंडियंस के शेयर किए वीडियो में बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने कहा, ''इस गर्मी में आज का दिन बहुत अच्छा रहा.' युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर ने कहा कि इतनी गर्मी में चार ओवर फेंकने से लगता है मानो 10-15 ओवर फेंके हों. इन परिस्थितियों में शरीर में पानी की कमी हो जाती है.
IPL 2021: क्या RCB लगाएगी मैक्सवेल-जेमीसन पर दांव, जानें टीम की ताकत और कमजोरी

राहुल चाहर ने कहा, ''इन परिस्थितियों में मैदान में फील्डिंग करना जरूरी है ताकि आपका शरीर इन परिस्थितियों का अभ्यस्त हो सके. मैच के दौरान भी लगातार पानी पीते रहना चाहिए.'' मुंबई इंडियंस की कड़ी मेहनत शुरू हो चुकी है. पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी मुंबई टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीम है. आईपीएल 2020 में मुंबई ने श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया था.




IPL 2021 Mumbai Indians full squad: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर बल्लेबाज), अनमोलप्रीत सिंह (बल्लेबाज), अनुकूल रॉय (ऑलराउंडर), धवल कुलकर्णी (तेज गेंदबाज), हार्दिक पांड्या (ऑलराउंडर), ईशान किशन (बल्लेबाज), जसप्रीत बुमराह (तेज गेंदबाज), जयंत यादव (स्पिनर), कीरोन पोलार्ड (ऑलराउंडर), क्रुणाल पांड्या (ऑलराउंडर), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर बल्लेबाज), राहुल चाहर (स्पिनर), सूर्यकुमार यादव (बल्लेबाज), ट्रेंट बोल्ट (तेज गेंदबाज), क्रिस लिन (बल्लेबाज), सौरभ तिवारी (बल्लेबाज), मोहसिन खान (तेज गेंदबाज), एडम मिल्ने (तेज गेंदबाज), नाथन कूल्टर नाइल (तेज गेंदबाज), पीयूष चावला (स्पिनर), जिमी नीशम (ऑलराउंडर), युद्धवीर चरक (तेज गेंदबाज), मार्को जैन्सन (ऑलराउंडर), अर्जुन तेंदुलकर (ऑलराउंडर).

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज