IPL 2021: KKR के खिलाफ मैच के दौरान डिविलियर्स से नाराज थे मैक्सवेल, वजह है दिलचस्प

KKR के खिलाफ मैच में एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 53 रन की पार्टनरशिप की. (PIC:PTI)

KKR के खिलाफ मैच में एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 53 रन की पार्टनरशिप की. (PIC:PTI)

आईपीएल 2021(IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)लगातार तीन मैच जीत चुकी है. इसमें एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) का रोल अहम रहा है. उन्होंने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में 34 गेंद में नाबाद 76 रन की पारी खेलकर टीम की जीत की नींव रखी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 10:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021(IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की शुरुआत शानदार रही है. टीम लीग के इतिहास में पहली बार शुरुआती तीनों मैच जीतने में सफल रही है. इसमें एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) की भूमिका सबसे अहम रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में भी डिविलियर्स ही टीम के संकटमोचक बने और नाबाद 76 रन की पारी खेलकर आरसीबी को 204 रन के स्कोर तक पहुंचाया. इस मैच में आरसीबी ने 9 रन के भीतर ही कप्तान विराट कोहली (5) और रजत पाटीदार (1) रन के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और डिविलियर्स ने बड़ी साझेदारी करते हुए टीम को संकट से उबारा और इस सीजन में लगातार तीसरी जीत की नींव रखी.

इस मैच के बाद आरसीबी के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एबी डिविलियर्स का इंटरव्यू लिया. इस दौरान चहल ने उनसे बल्लेबाजी, टीम के प्रदर्शन और मैक्सवेल के साथ उनकी पार्टनरशिप को लेकर सवाल किए. चहल ने डिविलियर्स से पूछा कि आप क्रिकेट से लंबे वक्त से दूर हैं. फिर भी इतनी अच्छी बल्लेबाजी कैसे कर रहे हैं. इस पर डिविलियर्स ने कहा कि मैंने पिछले कुछ महीनों में काफी मेहनत की है. मुझे आईपीएल में ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. आरसीबी की ओर से खेलते हुए मेरी हमेशा यही कोशिश होती है कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं. मौसम और कंडीशन काफी मुश्किल थी. इसके बावजूद हम जीतने में सफल रहे. मेरे लिए ये खुशी की बात है.



मैक्सवेल के साथ खेलने में काफी मजा आता है: डिविलियर्स
इसके बाद चहल ने डिविलियर्स से मैक्सवेल के साथ खेलने से जुड़ा सवाल पूछा. इस पर उन्होंने कहा कि जब मैं खेलने आया था, तब मैक्सवेल काफी थक चुके थे. उन्होंने मुझसे कहा था कि वो दौड़ कर ज्यादा रन नहीं ले सकते हैं. फिर भी मैंने उन्हें एक और दो रन के लिए बहुत दौड़ाया. वो इसे लेकर गुस्सा भी हो गए थे. मगर मुझे खुशी है हम टीम के काम आए. मुझे मैक्सवेल के साथ खेलने में काफी मजा आता है. वो मेरी तरह खेलते हैं. हम दोनों मैच पर अपना असर पैदा करने की कोशिश करते हैं. इस मैच में भी हमने ऐसा ही किया. हमें पता था कि अगर अच्छी साझेदारी की तो हम बड़ा स्कोर खड़ा कर लेंगे.

IPL 2021 के सबसे बड़े 'रन'वीर बने शिखर धवन, विराट-रवि शास्त्री को किया गलत साबित!

यह भी पढ़ें: IPL 2021: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की राह आसान नहीं, 7 साल का सबसे खराब प्रदर्शन



डिविलियर्स ने अंतिम 5 ओवर में अकेले बनाए 55 रन

डिविलियर्स ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि शुरू में मैंने एक-दो रन लिए और फिर केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ शॉट्स खेलने की कोशिश की. क्योंकि वो विकेट लेने की बजाए रक्षात्मक गेंदबाजी कर रहे थे. हमें इसका फायदा मिला और केकेआर को गेंदबाजी में बदलाव करना पड़ा. डिविलियर्स ने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 53 रन की पार्टनरशिप की. उन्होंने 34 गेंद पर नाबाद 76 रन बनाए. 9 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्होंने केकेआर के खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक भी लगाया. आरसीबी ने अंतिम 5 ओवर में 70 रन बनाए. इसमें से अकेले 55 रन डिविलियर्स ने बनाए. इसी कारण टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज