IPL 2021: केकेआर ने रिंकू सिंह की जगह गुरकीरत सिंह मान को टीम में शामिल किया

गुरकीरत सिंह मान का यह आईपीएल का 8वां सीजन होगा. (फोटो आईपीएल के टि्वटर अकाउंट से)

गुरकीरत सिंह मान का यह आईपीएल का 8वां सीजन होगा. (फोटो आईपीएल के टि्वटर अकाउंट से)

केकेआर (KKR) ने आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने के पहले नए खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है. घुटने की चोट के कारण रिंकू सिंह (Rinku Singh) बाहर हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 10:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केकेआर (KKR) ने आईपीएल (IPL 2021) शुरू होने के पहले नए खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है. घुटने की चोट के कारण रिंकू सिंह (Rinku Singh) पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह गुरकीरत सिंह मान (Gurkeerat singh mann) को टीम में शामिल किया गया है. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. केकेआर अपना पहला मैच 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगा.

आईपीएल की ओर जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि रिंकू सिंह की जगह गुरकीरत सिंह मान को शामिल किया गया. रिंकू ने 2017 में आईपीएल डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 8 मुकाबले खेले हैं. दूसरी ओर गुरकीरत सिंह मान पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू में शामिल थे. ऑक्शन के पहले उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था. हालांकि ऑक्शन में गुरकीरत को किसी टीम ने नहीं खरीदा था.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुरकीरत सिंह मान को उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपए में खरीदा है. यह गुरकीरत का आठवां आईपीएल सीजन होगा. यूएई में हुए पिछले सीजन में गुरकीरत को बेंगलुरू की ओर से 8 मैच में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने 71 रन बनाए थे और नाबाद 21 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. उन्हें सिर्फ 80 गेंद खेलने का मौका मिला था.

टी20 में सात अर्धशतक लगा चुके हैं
पंजाब के गुरकीरत सिंह मान के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 41 मुकाबले खेले हैं. 21 की औसत से 511 रन बनाए. दो अर्धशतक जड़े और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 121 का रहा. 65 रन की पारी उनकी सबसे बड़ी पारी रही. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 113 मैच में 24 की औसत से 1829 रन बनाए हैं. 7 अर्धशतकीय पारी खेली है. वे 56 फर्स्ट क्लास और 90 लिस्ट ए के मुकाबले भी खेल चुके हैं. लिस्ट ए में उन्होंने 4 शतक और 23 अर्धशतक लगाए हैं. दूसरी ओर फर्स्ट क्लास में गुरकीरत दोहरा शतक भी लगा चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज