IPL 2021: केकेआर से खेल रहे हरभजन सिंह ने कहा- आज जो भी हूं, मुंबई इंडियंस की वजह से हूं

IPL 2021: हरभजन सिंह ने पिछला सीजन नहीं खेला था. (Twitter/Video Grab)

IPL 2021: हरभजन सिंह ने पिछला सीजन नहीं खेला था. (Twitter/Video Grab)

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से खेल रहे है. वे टी20 लीग में 150 विकेट भी ले चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 8:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स (MI vs KKR) आमने-सामने हैं. मुंबई को पहले मैच में जहां आरसीबी के खिलाफ हार मिली थी, तो केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. ऐसे में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम यह मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी. मैच में टीम ने क्रिस लिन की जगह क्विंटन डि कॉक को उतारा है.

मैच के पहले स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए केकेआर से खेल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस शुक्रिया. मैं 10 साल तक मुंबई इंडियंस के लिए खेला हूं. आज जो भी हूं मुंबई इंडियंस की वजह से हूं. दूसरी फ्रेंचाइजी मुझे मौका दे रही है तो ये सब मुंबई इंडियंस की वजह से ही है.’ यूएई में हुए पिछले सीजन में हरभजन सिंह नहीं खेले थे. इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है. ऑक्शन में केकेआर ने उन्हें इस सीजन में खरीदा है.

लीग के पांचवें सबसे सफल गेंदबाज

हरभजन सिंह का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद शानदार है. वे 162 मैच में 150 विकेट ले चुके हैं. सिर्फ पांच गेंदबाज ही टी20 लीग में 150 या उससे अधिक विकेट ले सके हैं. औसत 27 का और स्ट्राइक रेट लगभग 23 का है. इकोनॉमी 7 के आस-पास है. वे एक बार पांच और एक बार चार विकेट ले चुके हैं. केकेआर ने मौजूदा सीजन के दोनों मैच में हरभजन से बतौर गेंदबाज पारी की शुरुआत कराई.
यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे जाने से किया इनकार, कहा- फ्लाइट में अकेले डर लगता है

यह भी पढ़ें: IPL 2021: हार के बाद राजस्थान राॅयल्स के लिए आई बड़ी खबर, यह बात हर फैंस का मूड बदल देगी

ओवरऑल टी20 में 200 से अधिक विकेट ले चुके हैं



हरभजन सिंह के ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो वे 267 मैच में 235 विकेट ले चुके हैं. तीन बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. इकोनॉमी 7 से कम है. उन्होंने 28 टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट झटके हैं. वे वनडे में 269 और टेस्ट में 417 विकेट लिए हैं. उनकी गिनती देश के बड़े खिलाड़ियों में की जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज