IPL 2021: कुलदीप यादव की गेंदबाजी में कोई समस्या नजर नहीं आती- हरभजन सिंह

IPL 2021: कुलदीप यादव को आईपीएल 2021 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली. (Kuldeep Yadav/Instagram)

IPL 2021: कुलदीप यादव को आईपीएल 2021 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली. (Kuldeep Yadav/Instagram)

IPL 2021: एक समय भारत और कोलकाता नाइट राइडर्स के आक्रमण के अहम सदस्य रहे इस 'चाइनामैन गेंदबाज' को हाल में जूझना पड़ा है और प्लेइंग इलेवन में उन्हें नियमित रूप से जगह नहीं मिल रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 1:49 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भले की राष्ट्रीय टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हों, लेकिन अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को उनकी गेंदबाजी में कोई समस्या नजर नहीं आती है. हरभजन सिंह का कहना है कि उन्होंने कहा कि वह मजबूत वापसी करेंगे. एक समय भारत और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के आक्रमण के अहम सदस्य रहे इस 'चाइनामैन गेंदबाज' को हाल में जूझना पड़ा है और प्लेइंग इलेवन में उन्हें नियमित रूप से जगह नहीं मिल रही.

ऐसे में हरभजन सिंह ने नाइट राइडर्स टीम के अपने साथी स्पिनर का समर्थन करते हुए कहा, ''मुझे कुलदीप की गेंदबाजी में कोई समस्या नजर नहीं आती. वह टीम इंडिया और केकेआर के लिए मैच विजेता रहा है. मुझे यकीन है कि वह नाइट राइडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा और बाद में टीम इंडिया के लिए भी.''

KKR vs MI : आईपीएल में कोलकाता की अब मुंबई से भिड़ंत, राहुल चाहर होंगे बाहर! जानें, दोनों की संभावित प्लेइंग-XI

गौतम गंभीर की कप्तानी के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2016 में कुलदीप यादव को टीम के साथ जोड़ा था. 2016 में तीन मैच खेलने को मिले थे और इनमें उन्होंने छह विकेट लिए थे. इसके बाद 2017 में वे कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन का अहम हिस्सा बन गए. 2017 में कुलदीप यादव ने 12 मैच खेले, जिनमें 12 विकेट उनके खाते में आए. 2018 में दिनेश कार्तिक केकेआर के कप्तान बने. इस साल भी कुलदीप का प्रदर्शन अच्छा रहा. उन्होंने 16 मैच में 17 विकेट निकाले. इस सीजन में उन्होंने आईपीएल करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया और 20 रन पर चार विकेट लिए.
2019 कुलदीप यादव के लिए काफी बुरा रहा. वह आईपीएल के इस सीजन में भी काफी महंगे साबित हुए और भारत के लिए भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्हें आईपीएल 2019 नौ मैच खेलने को मिले, लेकिन वे सिर्फ चार विकेट ले सके. इसका नतीजा यह रहा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होकर बेंच पर बैठना पड़ा. इसके बाद 2020 भी कुलदीप के लिए निराशाजनक ही रहा.

MI vs KKR IPL 2021 Live Streaming: मुंबई vs कोलकाता के बीच मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच

आईपीएल 2020 में कुलदीप यादव ने सिर्फ 5 खेले, जिसमें वह सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके. इस दौरान कुलदीप का स्ट्राइक रेट 72.00 और इकोनॉमी 7.66 रही. वहीं, कुलदीप के अबतक के आईपीएल के सफर पर नजर डालें तो उन्होंने 45 मैचों में 22.40 के स्ट्राइक रेट और 8.27 की इकोनॉमी से 40 विकेट हासिल किए.



आईपीएल 2021 की बात करें तो इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने अभी तक सिर्फ एक मैच खेला. आईपीएल के 14वें सीजन में केकेआर ने अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला, जिसमें उन्हें जीत का सामना करना पड़ा. इस मैच में कुलदीप यादव की जगह हरभजन सिंह को तरजीह दी गई. केकेआर अपना दूसरा मैच 13 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने वाली है. अब देखना होगा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं.

(भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज