Home /News /sports /

IPL 2021: हर्षा भोगले ने टीवी अंपायर के फैसले को सही बताया, सुनील गावस्कर ने उठाए थे सवाल

IPL 2021: हर्षा भोगले ने टीवी अंपायर के फैसले को सही बताया, सुनील गावस्कर ने उठाए थे सवाल

IPL 2021: हर्षा भोगले ने नियम का हवाला देते हुए टीवी अंपायर के फैसले को सही बताया है. (Harsha Bhogle Instagram )

IPL 2021: हर्षा भोगले ने नियम का हवाला देते हुए टीवी अंपायर के फैसले को सही बताया है. (Harsha Bhogle Instagram )

IPL 2021: आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में सोमवार को टीवी अंपायर के फैसले पर सवाल उठे थे. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने नोबॉल को वाइड देने पर अंपायर की आलोचना की थी. लेकिन कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने एमसीसी के नियम का हवाला देते हुए अंपायर के फैसले को सही बताया है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था. लेकिन दिल्ली की पारी के अंतिम ओवर में एक गेंद को नोबॉल की जगह वाइड देने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टी20 अंपायर पर सवाल उठाए थे और उनकी आलोचना भी की थी. लेकिन कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने एमसीसी के नियमों का हवाला देते हुए अंपायर के फैसले को सही बताया.

    मैच के दौरान 20वें ओवर की दूसरी गेंद सीएसके (CSK) के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी. गेंद पिच के बाहर थी. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने गेंद पर एक रन भागकर ले लिए जबकि एक रन वाइड के रूप में मिले. लेकिन गावस्कर ने कहा कि यह नोबॉल होनी चाहिए थी, जिससे बल्लेबाज को अगली गेंद फ्री-फिट के तौर पर मिल जाती. ऐसे फैसलों से मैच का रिजल्ट बदल सकता है.

    हर्षा भोगले का ट्वीट.

    नियम के मुताबिक सही फैसला

    हर्षा भाेगले ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘इन बातों को स्पष्ट करने के लिए मैंने एक बड़े अंपायर से बात की. वास्तव में कल वाइड गेंद का फैसला सही था, क्योंकि गेंद स्टंप तक पहुंचने से पहले नहीं गिरी थी.’ उन्हाेंने क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के नियम के कॉपी भी लगाई. इसके अनुसार बल्लेबाजी के दौरान पिच के पूरी या आंशिक रूप से बाहर गिरने वाली वाली बॉल को नोबॉल दिया जाता है. लेकिन ब्रावो की गेंद बिना टप्पे के विकेट के पीछे गई थी. इस कारण उसे नियम के तहत वाइड बॉल दिया गया था.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: एक और अंपायरिंग विवाद, टीवी अंपायर पर जमकर बरसे सुनील गावस्कर

    जीत के साथ दिल्ली की टीम टॉप पर पहुंची

    दिल्ली ने यह मुकाबला अंंतिम ओवर में 3 विकेट से जीता था. दिल्ली के 10 जीत के 20 अंक हो गए हैं. टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के 13 मैचों में 9 जीत है और उनके 18 अंक हैं. टीम दूसरे नंबर पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 मैचों में 8 जीत हासिल करके 16 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Delhi Capitals, Harsha Bhogle, IPL 2021, Sunil gavaskar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर