• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: जानिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम को कितनी जीत चाहिए? मुंबई भी मुश्किल में!

IPL 2021: जानिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम को कितनी जीत चाहिए? मुंबई भी मुश्किल में!

IPL 2021 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम को कितनी जीत जरूरी? (फोटो-मुंबई, चेन्नई सुपरकिंग्स इंस्टाग्राम)

IPL 2021 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस टीम को कितनी जीत जरूरी? (फोटो-मुंबई, चेन्नई सुपरकिंग्स इंस्टाग्राम)

IPL 2021 की अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर है, चेन्नई दूसरे नंबर पर है. इन दो टीमों के लिए प्लेऑफ (IPL 2021 Playoff Senario) की राह आसान है लेकिन अन्य 6 टीमों के लिए राह मुश्किल है जानिये क्यों.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज़ का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है. पहला फेज भारत में हुआ और फिर कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा. लेकिन अब यूएई की सरजमीं पर दूसरा फेज़ शुरू होगा जहां टीमों को नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा. किसी टीम के लिए ये इतना आसान नहीं होगा. जो टीम अंक तालिका में टॉप पर है उसे भी नए सिरे से शुरुआत करनी होगी और जिनका प्रदर्शन पहले फेज में खराब रहा उसे प्लेऑफ (IPL 2021 Playoff Senario) में पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी. आईपीएल 2021 का दूसरा फेज़ शुरू होने से पहले जानिए किस टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल आने वाली है और किसके लिए आसान है राह?

    प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सबसे आसान राह दिल्ली कैपिटल्स की है, जो अंक तालिका में टॉप पर है. 6 जीत हासिल करने वाली दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए महज 2 जीत की जरूरत है. पंत की टीम के 8 मैचों में 12 अंक हैं. दिल्ली को सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मैच खेलने हैं.

    चेन्नई बैंगलोर की राह आसान?
    चेन्नई सुपरकिंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 7 मैचों में 3 जीत की जरूरत है. चेन्नई के फिलहाल 10 अंक हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स को मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स से भिड़ना है

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 7 मैचों में 3 जीत चाहिए. बैंगलोर के भी 10 अंक हैं. बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स से टक्कर लेनी है.

    हैदराबाद, कोलकाता और पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल!

    मुंबई को धीमी शुरुआत पड़ेगी भारी!
    मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में एंट्री के लिए 7 में से 4 मैच जीतने जरूरी हैं. डिफेंडिंग चैंपियन को अभी चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और फिर अंत में सनराइजर्स हैदराबाद से टक्कर लेनी है. मुंबई की टीम अकसर लीग में धीमी शुरुआत करती है लेकिन अब उसके लिए इसकी गुंजाइश नहीं है. शुरुआती मैचों में हार से उसकी लय बिगड़ सकती है और उसका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो सकता है.

    राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो संजू सैमसन की टीम को 7 में से 5 मैच जीतने हैं. राजस्थान के 6 अंक हैं. राजस्थान की बात करें तो अब उसे पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है.

    पंजाब, कोलकाता और हैदराबाद के लिए ‘करो या मरो’
    पंजाब किंग्स के 6 मैच बचे हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ना है. 16 अंकों के लिए केएल राहुल की टीम को 6 में से 5 मैच जीतने हैं.

    कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 में से 6 मैच जीतने जरूरी हैं. उसके महज 4 ही अंक हैं. कोलकाता को पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, बैंगलोर, चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ना है.

    वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को अपने सातों मैचों में जीत हासिल करनी होगी तभी उसके प्लेऑफ में पहुंचने के आसार हैं. एक हार उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर कर सकती है. हैदराबाद को राजस्थान, पंजाब, मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर, चेन्नई से भिड़ना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज