• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: रोहित शर्मा को बल्लेबाज-कप्तान होने के नाते रन बनाने चाहिए- सबा करीम

IPL 2021: रोहित शर्मा को बल्लेबाज-कप्तान होने के नाते रन बनाने चाहिए- सबा करीम

IPL 2021: रोहित शर्मा ने पहले चरण के सात मैचों में 250 रन मुंबई इंडियंस के लिए बनाए (PIC: PTI)

IPL 2021: रोहित शर्मा ने पहले चरण के सात मैचों में 250 रन मुंबई इंडियंस के लिए बनाए (PIC: PTI)

IPL 2021: इंग्लैंड में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार प्रदर्शन के बावजूद सबा करीम (Saba Karim) ने आईपीएल (IPL 2021) में रोहित शर्मा के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की है. उन्हें लगता है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान आईपीएल में अपने अंतरराष्ट्रीय फॉर्म को दोहराने में सक्षम नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में शुरू होंगे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) अपने चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से पहले मैच में भिड़ेगी. आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को टूर्नामेंट में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी तरफ से फॉर्म के साथ आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में प्रवेश करेंगे. बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज में भारत के लिए शानदार ओपनिंग की और अपना पहला विदेशी टेस्ट शतक भी दर्ज किया. आईपीएल के पहले हाफ में रोहित शर्मा ने सात मैचों में 35.71 की औसत से 250 रन बनाए हैं.

    इंग्लैंड में रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन के बावजूद सबा करीम ने आईपीएल में रोहित शर्मा के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की है. उन्हें लगता है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान आईपीएल में अपने अंतरराष्ट्रीय फॉर्म को दोहराने में सक्षम नहीं हैं.

    सबा करीम ने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”उनकी बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है. वह कप्तान हैं और मुंबई इंडियंस ने उनके अधीन ट्रॉफी जीत रही है, यह अलग बात है. उनके पास बहुत सारे मैच विजेता हैं, इसलिए उनके प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है. टीम में उनकी सबसे अहम भूमिका एक बल्लेबाज के रूप में होती है. यह एक अनोखा मामला है. हर बार जब वह आईपीएल में जाते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में होते हैं, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान इसे बदलने में विफल रहते हैं.”
    शार्दुल ठाकुर का खुलासा- बुमराह को इंग्लिश खिलाड़ियों ने ऐसी गाली दी, जिसे बता भी नहीं सकते

    रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. उन्होंने अपनी टीम को पांच खिताबों तक पहुंचाया और मुंबई इंडियंस की एक महत्वपूर्ण संपत्ति रहे हैं. सबा करीम को हालांकि लगता है कि कप्तानी अक्सर किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन को प्रभावित करती है. रोहित शर्मा ने लंबे समय तक टीम की कप्तानी की है और दिल्ली कैपिटल्स के साथ टैलेंट स्काउट के रूप में भी काम कर रहे करीम ने कहा कि टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी ने रोहित की बल्लेबाजी को प्रभावित किया है.

    उन्होंने कहा, ”मुझे कभी-कभी लगता है कि एक खिलाड़ी कप्तानी में बहुत ज्यादा डूब जाता है और यह संभव है कि उसका ध्यान बल्लेबाजी से हट जाए. अगर आप बल्लेबाज-कप्तान हैं तो आपकी पहली भूमिका बल्ले से रन बनाना है. बल्लेबाजी के आत्मविश्वास से कप्तानी बेहतर होती है, जो रोहित शर्मा के मामले में भी हुआ है.”

    दिल्ली कैपिटल्स करेगी सबसे बड़ा धमाका, दिग्गज टीमों को पीछे छोड़ बन सकती है IPL 2021 चैंपियन

    उन्होंने आगे कहा, ”हालांकि, जब आप लंबे समय से कप्तानी कर रहे हों, तो आपका ध्यान, तैयारी और टेंपरामेंट में गड़बड़ी हो सकती है. आप एक कप्तान के रूप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी रणनीतियों के बारे में अधिक सोचते हैं. एक कप्तान के लिए यह बहुत जरूरी है कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उसमें स्पष्टता हो. मुझे उम्मीद है कि इस बार उनकी बल्लेबाजी में बदलाव देखने को मिलेगा, उम्मीद है कि यह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं हो.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज