IPL 2021: SRH ने बड़ी गलती की! कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज को नहीं उतारा

IPL 2021: विराट कोहली ने पहले मैच में 33 रन बनाए थे. (फोटो-PTI)

IPL 2021: विराट कोहली ने पहले मैच में 33 रन बनाए थे. (फोटो-PTI)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को आईपीएल (IPL 2021) के पहले मैच में केकेआर के खिलाफ हार मिली थी. इसके बाद भी टीम ने अपने दूसरे मैच (RCB vs SRH) से तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को बाहर कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 8:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल (IPL 2021) के एक मुकाबले (RCB vs SRH) में टीम में बड़ा बदलाव किया. तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) की जगह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को मौका दिया गया. लेकिन शायद टीम ने बड़े रिकॉर्ड को भूला दिया. संदीप ने आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट किया है. कोहली ने इसका फायदा भी उठाया और अच्छी शुरुआत की है.

संदीप शर्मा की सटीक लाइन लेंथ गेंदबाजी से कोहली हमेशा परेशान रहे. संदीप ने कोहली को आईपीएल में सबसे ज्यादा 7 बार आउट किया है. संदीप शर्मा ने साल 2014 से ही कोहली को परेशान किया है. आईपीएल में विराट कोहली ने संदीप शर्मा के खिलाफ 55 गेंदों पर 73 रन ही बनाए हैं और 7 बार उनकी गेंदबाजी का शिकार हुए. संदीप शर्मा ने 2014 में कोहली को 2 बार आउट किया. 2015, 2016, 2017, 2019 और 2020 में 1-1 बार कोहली को आउट करने में सफल रहे. हालांकि मौजूदा सीजन के पहले मैच में संदीप शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 3 ओवर में 35 रन दिए थे और टीम को हार भी मिली थी. इस कारण शायद मैनेजमेंट ने उन्हें बाहर रखने का फैसला किया.

बैंगलेार के कप्तान विराट कोहली ने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 33 रन बनाए थे. टीम ने यह मैच जीता भी था. हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली 22 रन बनाकर खेल रहे थे. इस कारण टीम अच्छी शुरुआत करने में सफल रही. देवदत्त पडिक्कल हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 11 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए. पहले मैच में वे कोरोना पॉजिटिव होने के कारण नहीं खेल सके थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Analysis: चेन्नई में स्पिन गेंदबाजों से दोगुने विकेट ले रहे तेज गेंदबाज, वानखेड़े से स्पिन गायब
पिछले सीजन के तीन में से दो मैच हैदराबाद ने जीते थे

आईपीएल के पिछले सीजन की बात करें तो हैदराबाद और बैंगलोर की टीमें तीन बार आमने-आमने हुई थीं. हैदराबाद ने दो जबकि बैंगलोर ने एक मैच में जीत हासिल की थी. ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड की बात कों तो दोनों के बीच अब तक 18 मुकाबले खेले गए हैं. हैदराबाद ने 10 जबकि बैंगलोर ने 7 में जीत दर्ज की है. एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज