Ind vs Eng: इंग्‍लैंड में एक दिन भी ज्‍यादा नहीं रुकेंगे भारतीय खिलाड़ी, दौरा खत्‍म होते ही रवाना हो जाएंगे!

भारतीय खिलाड़ी इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खत्‍म होने के अगले ही दिन दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे (Instagram/Virat Kohli)

भारतीय खिलाड़ी इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खत्‍म होने के अगले ही दिन दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे (Instagram/Virat Kohli)

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच टेस्‍ट सीरीज 14 सितंबर को खत्‍म होगी और इसके अगले ही दिन भारतीय खिलाड़ी दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे

  • Share this:

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इंग्‍लैंड दौरे पर है, जहां उसे पहले 18 से 22 जून तक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेलना है और इसके बाद मेजबान के साथ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. यह दौरा खत्‍म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी इंग्‍लैंड में एक दिन भी ज्‍यादा नहीं रुकेंगे. पीटीआई के अनुसार भारत का इंग्‍लैंड दौरा 14 सितंबर को खत्‍म होगा और अगले ही दिन भारतीय खिलाड़ी दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे.

सूत्र के अनुसार भारतीय खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट से सीरीज खत्‍म होने के अगले ही दिन दुबई जाएंगी. दरअसल यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण खेला जाएगा. कोरोना के कारण 29 मैच बाद ही स्‍थगित हुए आईपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मैच अब सितंबर-अक्‍टूबर में यूएई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने इसका तो ऐलान कर दिया है, मगर तारीख को लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है.

PSL शुरू होने से पहले मैदान पर बड़ा हादसा, मुंह पर गेंद लगने से खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल, 7 टांके लगे

यूएई में खेले जाएंगे 31 मैच
टीम इंडिया 2 जून को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हुई थी. इससे पहले टीम मुंबई में क्‍वारंटीन थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीग 19 सितंबर से शुरू होगी. लीग स्‍थगित होने से पहले कुल 29 मुकाबले खेले गए थे. 31 मैच अभी और होने हैं. पिछले दिनों बीसीसीआई ने बैठक कर बताया था कि बचे मैच भारत की जगह यूएई में होंगे. यूएई में तीसरी बार लीग के मुकाबले होंगे. फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. 2020 के पूरे 60 मुकाबले यूएई में हुए थे और मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी थी.

PSL 2021 Schedule & Squad: पाकिस्‍तान सुपर लीग का दूसरा चरण 9 जून से, जानें सभी के स्‍क्‍वाड

भारत बनाम इंग्‍लैंड शेड्यूल



4 से 8 अगस्‍त: पहला टेस्‍ट, नॉटिंघम

12 से 16 अगस्‍त: दूसरा टेस्‍ट, लंदन

25 से 29 अगस्‍त: तीसरा टेस्‍ट,  लीड्स

2 से 6 सितंबर: चौथा टेस्‍ट, लंदन

10 से 14 सितंबर: पांचवां टेस्‍ट,  मैनचेस्‍टर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज