• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा, पंत का इंतजार बढ़ा

IPL 2021: केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा, पंत का इंतजार बढ़ा

IPL 2021: केकेआर की यह 11 मैचों में 5वीं जीत है. टीम टेबल में चौथे नंबर पर है.(PTI)

IPL 2021: केकेआर की यह 11 मैचों में 5वीं जीत है. टीम टेबल में चौथे नंबर पर है.(PTI)

IPL 2021: केकेआर (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम की यह 11 मैचों में पांचवीं जीत है. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 127 रन बनाए. केकेआर ने लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दूसरी ओर दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अभी इंतजार करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    शारजाह. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में केकेआर ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा है. टीम ने एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 3 विकेट से हराया. केकेआर की यह 11 मैच में पांचवीं जीत है. टीम 10 अंक के साथ टेबल में चौथे नंबर पर बनी हुई है. दिल्ली ने मैच में पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 127 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 18.2 ओवर में 7 विकेट के हासिल कर लिया. दिल्ली 16 अंक के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है. उसे प्लेऑफ में सीधे क्वालिफाई करने के लिए अभी भी इंतजार करना होगा.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर के लिए शुभमन गिल (30) और वेंकटेश (14) ने 28 रन जोड़े. राहुल त्रिपाठी 9, ऑयन मॉर्गन शून्य और दिनेश कार्तिक सिर्फ 12 रन बना सके. टीम ने 15 ओवर में 96 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि मैच रोमांचक होगा. लेकिन नीतीश राणा ने नाबाद 36 और सुनील नरेन (21) ने 26 रन जोड़कर टीम की जीत पक्की कर दी. नरेन ने 10 गेंद पर 21 रन बनाए. एक चौका और 2 छक्का लगाया. 16वें ओवर में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 21 रन दिए. यहीं से मैच पूरी तरह केकेआर के पक्ष में में चला गया. साउदी 3 रन बनाकर आउट हुए. लॉकी फर्ग्युसन शून्य पर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से आवेश खान ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए.

    श्रेयस अय्यर बड़ी पारी नहीं खेल सके

    इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को स्टीव स्मिथ और शिखर धवन ने सतर्क शुरुआत दिलाई. धवन ने 20 गेंद की पारी में पांच चौके जड़े. वे 24 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली ने पावरप्ले में एक विकेट पर 39 रन बनाए. श्रेयस अय्यर सिर्फ एक रन बनाने के बाद सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. स्मिथ ने वरुण चक्रवर्ती पर लगातार दो चौकों के साथ रन गति में इजाफे का प्रयास किया और फिर नरेन पर भी चौका जड़ा. वह हालांकि लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 34 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे. वे 39 रन बनाकर आउट हुए.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, दिल्ली कैपिटल्स के लिए नया मुकाम हासिल किया

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: वेंकटेश अय्यर ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी किया कमाल, आईपीएल में बनाया खास रिकॉर्ड

    वेंकटेश अय्यर ने दिया दोहरा झटका

    तेज गेंदबाज वेंकटेश अय्यर ने इसके बाद शिमरोन हेटमायर (04) को साउथी के हाथों कैच किया. अगले ओवर में नरेन ने ललित यादव (00) को पगबाधा किया, जबकि वेंकटेश ने अक्षर पटेल (00) को पवेलियन की राह दिखाई. दिल्ली ने चार रन के भीतर तीन विकेट गंवाए, जिससे उसका स्कोर छह विकेट पर 92 रन हो गया. दिल्ली के 100 रन 17वें ओवर में पूरे हुए. पंत ने एक छोर संभाले रखा लेकिन बड़े शॉट खेलकर रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे. वे अंतिम ओवर में रन आउट हुए. उन्होंने 36 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे. उन्होंने सबसे अधिक 39 रन बनाए. दिल्ली की ओर से लॉकी फर्ग्युसन, अय्यर और ऑफ स्पिनर सुनीन नरेन ने दो-दो विकेट लिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज