IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बोले- एक और चाहिए, लालच को दोस्त बनाओ

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. (फोटो मुंबई इंडियंस के टि्वटर अकाउंट से)

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. (फोटो मुंबई इंडियंस के टि्वटर अकाउंट से)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) की सीरीज खत्म हो गई है. अब सबको इंतजार है आईपीएल (IPL 2021) का. टी20 लीग के मौजूदा सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 4:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. तीसरे वनडे (India vs England) के खत्म होने के साथ ही भारत और इंग्लैंड की सीरीज पूरी हो गई है. टीम इंडिया ने टेस्ट, टी20 और वनडे तीनों सीरीज पर कब्जा किया. टी20 लीग के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से होगी. मुंबई डिफेंडिंग चैंपियन है और सबसे ज्यादा 5 बार लीग का खिताब जीता है.

स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन को लेकर मुंबई इंडिंयस के कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसमें रोहित शर्मा एक और ट्रॉफी की बात कर रहे हैं. इस वीडियो में रोहित ने कहा, ‘एक, दो, तीन, चार, पांच. हूं. एक और चाहिए. लालच काे दाेस्त बनाओ और जीत की भूख बढ़ाओ. ये है इंडिया का अपना मंत्रा.’ आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में खेला गया था. फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था.



सीरीज की 13 पारियों में 526 रन बनाए
रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने टेस्ट, टी20 और वनडे को मिलाकर 10 मैच खेले. 13 पारियों में उन्होंने 526 रन बनाए. एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए. रोहित ने वनडे सीरीज में बतौर ओपनर तीन मैच खेले. एक मैच में उन्होंने 50 से अधिक और एक मैच में 100 से अधिक रन की साझेदारी की. इन दोनों मैच में भारत को जीत मिली.

इतना ही नहीं, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 के आखिरी चार ओवर में कोहली की जगह कप्तानी की. उनकी कुशल रणनीति ने इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. अंतिम टी20 में अर्धशतक लगाकर रोहित ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. रोहित शर्मा के इस प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस की टीम खुश होगी. क्योंकि वो 9 अप्रैल से शुरू हो रही लीग में मुंबई की कप्तानी करेंगे. उनकी कप्तानी में ही मुंबई ने पांच बार 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीता है.

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड सीरीज के नतीजे से मुंबई समेत चार आईपीएल टीमें होंगी खुश, कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं इसकी वजह



2021 के लिए मुंबई इंडियंस की फुल स्क्वॉड: रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरान पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, मार्को जेन्सन, युद्धवीर सिंह, जेम्स नीशम और अर्जुन तेंदुलकर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज