IPL 2021: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- लॉकडाउन लगा तो भी मुंबई में मैच होंगे

IPL 2021: कोरोना के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले यूएई में कराए गए थे. (फोटो सौरव गांगुली के टि्वटर अकाउंट से)

IPL 2021: कोरोना के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले यूएई में कराए गए थे. (फोटो सौरव गांगुली के टि्वटर अकाउंट से)

आईपीएल (IPL 2021) के नए सीजन के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होने हैं. कोरोना के कारण चार टीम के सदस्य पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके बाद से टी20 लीग के वेन्यू में बदलाव की चर्चा चल रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के कारण टी20 लीग के वेन्यू के बदलाव को लेकर चर्चा थी. लेकिन बीसीसीआई (Bcci) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav ganguly) ने इसे लेकर बात साफ कर दी है. उन्होंने कह दिया है कि महाराष्ट्र में अगर लॉकडाउन लगता है तो भी मुकाबले यहीं कराए जाएंगे. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से हाे रही है. मुंबई में 10 मैच खेले जाने हैं.

टेलीग्राफ से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, ‘लॉकडाउन लगा तो यह अच्छा होगा क्योंकि तब आस-पास बहुत सारे लोग नहीं होंगे. कुछ ही लोगों पर ध्यान देना होगा, जो बायाे बबल में हैं. इनकी लगातार टेस्टिंग भी हो रही है.’ उन्हाेंने कहा कि जब आप बायो बबल में चले जाएंगे, तो कुछ नहीं हो सकता है. पिछले साल यूएई में भी टूर्नामेंट शुरू होने के पहले ऐसी कुछ घटनाएं हुई थीं. एक बार टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा तो चीजें अपने आप ठीक हो जाएंगी. पिछले 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के लगभग 9 हजार मामले आए हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि लॉकडाउन से कोई दिक्कत नहीं है. सरकार की ओर से मैच आयोजित करने के लिए हमें सारी परमिशन मिली हुई है. मुंबई में 10 से 25 अप्रैल के बीच सिर्फ 10 मुकाबले होने हैं. बायो बबल के अंदर किसी तरह की दिक्कत नहीं है. हमारा एक अति सुरक्षित सेटअप है, जहां खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ पूरी तरह से सुरक्षित हैं. चार टीमों को अपने शुरुआती मुकाबले मुंबई में खेलने हैं. इनमें चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: बीसीसीआई का बड़ा ऐलान- टी20 लीग के खिलाड़ियों को लगेगा कोरोना का टीका
यह भी पढ़ें: IPL 2021: जसप्रीत बुमराह ने 8 साल पहले आज ही के दिन आईपीएल डेब्यू किया था, बोले- जैसे कल की बात हो

लीग से जुड़े 22 लोग हो चुके हैं पॉजिटिव

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के देवदत्त पडिक्कल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.  देवदत्त पडिक्कल पॉजिटिव होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले केकेआर के नीतीश राणा और दिल्ली के अक्षर पटेल संक्रमित हो चुके हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स की कंटेट टीम का एक सदस्य संक्रमित है. इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारी और बीसीसीआई द्वारा नियुक्त किए गए प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े 8 सदस्य भी पॉजिटिव हैं. यानी आईपीएल से जुड़े 22 लोग अब तक कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज