IPL 2021: इशांत शर्मा की जगह आवेश खान को क्यों मिला मौका? कोच रिकी पोंटिंग ने बताई वजह

इशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. (फोटो-इशांत शर्मा इंस्टाग्राम)

इशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. (फोटो-इशांत शर्मा इंस्टाग्राम)

इशांत शर्मा चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाए. उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को अंतिम एकादश में जगह मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने खुलासा किया है कि टीम के पहले दो आईपीएल मैचों से बाहर रहने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की एड़ी में हल्की चोट है. आईपीएल नीलामी से पहले दिल्ली की टीम ने इशांत को अपने साथ बरकरार रखा था. वह चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाए जिससे युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को अंतिम एकादश में जगह मिली.

गुरुवार रात रॉयल्स के खिलाफ टीम की तीन विकेट की हार के बाद पोंटिंग ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘पहले मैच की बात करें तो इशांत शर्मा की एड़ी में हल्की चोट थी और हम इस पर काम कर रहे हैं.’’ पिछले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एकमात्र मैच खेलते हुए इशांत की पेट की मांसपेशियों में चोट लग गई थी. वह इसके बाद यूएई में आईपीएल से बाहर हो गए और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाए. इशांत की गैरमौजूदगी में आवेश को खेलने का मौका मिला और उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट चटकाकर पोटिंग को काफी प्रभावित किया.

यह भी पढ़ें:

एबी डिविलियर्स ने ताजमहल में पत्नी डेनियल से किया था प्रेम का इजहार, बेहद रोमांटिक है लव स्टोरी
IPL 2021: मनीष पांडे अब सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11 में नहीं दिखेंगे, इस पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

पोंटिंग ने कहा, ‘‘उसने मौके का पूरा फायदा उठाया. वह पिछले कुछ वर्षों से टीम का हिस्सा है लेकिन उसे मौके नहीं मिल रहे थे. अगर आपके पास उसके जैसे भारतीय तेज गेंदबाज और फिर क्रिस वोक्स, एनरिच नार्खिया, कगिसो रबाडा और टॉम कुरेन जैसे गेंदबाज हैं तो फिर आपका तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज