• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: जेसन रॉय की पारी संजू सैमसन पर भारी, सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराया

IPL 2021: जेसन रॉय की पारी संजू सैमसन पर भारी, सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराया

IPL 2021: जेसन रॉय ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाया. (Jason Roy Instagram)

IPL 2021: जेसन रॉय ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाया. (Jason Roy Instagram)

IPL 2021 में जेसन रॉय (Jason Roy) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए डेब्यू मैच में ही ठोका अर्धशतक. हैदराबाद को टूर्नामेंट में दूसरी जीत मिली. हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है.

  • Share this:

    दुबई. सफेद बॉल क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ओपनरों में से एक जेसन रॉय का जलवा इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के 40वें मैच में देखने को मिला. जेसन रॉय (Jason Roy) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतक ठोका और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए लेकिन जेसन रॉय और विलियमसन की बेहतरीन बल्लेबाजी ने हैदराबाद को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी. टीम ने लक्ष्य को 18.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया.

    जेसन रॉय ने ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर हैदराबाद को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. इसके बाद रॉय ने कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर एक और अर्धशतकीय साझेदारी कर राजस्थान को मैच से बाहर कर दिया. जेसन रॉय ने 42 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. 8 चौका और एक छक्का लगाया. साहा ने 18 और प्रियम गर्ग शून्य पर आउट हुए. केन विलियमसन 51 और अभिषेक शर्मा 21 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 48 रन जोड़े. विलियमसन ने 41 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 1 छक्के लगाए.

    राजस्थान ने अहम मौका गंवाया
    राजस्थान रॉयल्स के पास जीत हासिल कर अंक तालिका में चौथे नंबर पर आने का मौका था, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाई. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में आखिरी स्थान पर ही है, क्योंकि ये उसकी इस सीजन में महज दूसरी जीत है. राजस्थान ही यह 10 मैचों में छठी हार है. टीम के महज 8 अंक हैं. टीम छठे नंबर पर ही है. हैदराबाद की यह 10 मैच में सिर्फ दूसरी जीत है. उसके 4 अंक हैं.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजू सैमसन ने 56 गेंद पर 254 रन बनाए, धवन को पीछे छोड़कर टॉप पर पहुंचे

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: टी20 में 10 हजार रन बनाने वाले पूर्व कप्तान को टीम ने किया बाहर, वर्ल्ड कप से पहले झटका

    सैमसन का धमाकेदार अर्धशतक

    इससे पहले राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली. सैमसन ने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. सैमसन के अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 36 रनों की पारी खेली. लोमरोर 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. हालांकि अंतिम 2 ओवरों में राजस्थान की टीम बेहद ही खराब खेली और उसने 12 गेंदो में 11 रन ही बनाए. अंतिम ओवर में हैदराबाद के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने 4 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जिसमें संजू सैमसन और रियान पराग का विकेट शामिल था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज