IPL 2021: पंजाब के खिलाफ मैच से पहले जोफ्रा आर्चर ने वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान, बढ़ेगा रोमांच

IPL 2021: : जोफ्रा आर्चर ने लीग के पिछले सीजन में 20 विकेट लिए थे. (Jofra Archer/Instagram)

IPL 2021: : जोफ्रा आर्चर ने लीग के पिछले सीजन में 20 विकेट लिए थे. (Jofra Archer/Instagram)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) हाथ में हुई सर्जरी के कारण आईपीएल (IPL 2021) के शुरुआती मुकाबले से बाहर हैं. लेकिन राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan royals) को उम्मीद है कि वे लीग के अंतिम के मुकाबले खेल सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 6:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपनी वापसी को लेकर बड़ी बात कही है. हाथ की सर्जरी के कारण वे आईपीएल (IPL 2021) के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल रहे हैं. फिलहाल वे इंग्लैंड में ही हैं. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) में शामिल आर्चर को लेकर फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा था कि वे बाद के मैच में टीम से जुड़ सकते हैं. राजस्थान की टीम अपने पहले मैच में आज कुछ समय बाद पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ेगी.

जोफ्रा आर्चर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘समय बर्बाद करने से अधिक बुरा कुछ नहीं हो सकता.’ इनके इस कमेंट के बाद फैंस उनसे ये सवाल पूछने लगे कि आखिर वे कब वापस आ रहे हैं. ये आर्चर का पहला कमेंट नहीं है. उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी बेन स्टोक्स की फोटो को भी शेयर किया है. इंग्लिश टीम को इस साल टी20 वर्ल्ड कप के अलावा एशेज सीरीज भी खेलनी है. इस कारण मैनेजमेंट आर्चर को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है.



पिछले सीजन में कमाल की गेंदबाजी की थी
राजस्थान राॅयल्स की टीम भले ही पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन ना कर सकी हो. लेकिन जोफ्रा आर्चर ने अच्छा प्रदर्शन किया था. आर्चर ने 14 मैच में 18 की औसत से 20 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं उनकी इकोनॉमी 7 से कम की थी. उन्होंने बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाए थे. 10 छक्के सहित 113 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 179 का रहा था.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: हार्दिक पंड्या ने फिट होने के बाद भी पहले मैच में नहीं की थी गेंदबाजी! जहीर खान ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजू सैमसन के पास ऋषभ पंत के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका, केएल राहुल बन सकते हैं रोड़ा



दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस पर होगा दारोमदार

आर्चर की अनुपस्थिति पर राजस्थान टीम का दारोमदार दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस पर होगा. ऑक्शन में उन्हें टीम ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा है. राजस्थान ने 2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीता था. इसके बाद टीम कभी भी चैंपियन नहीं बन सकी. इस बार टीम ने संजू सैमसन को टीम की कमान सौंपी है. सैमसन ने पिछले सीजन में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज