IPL 2021: दिल्ली के 2 खिलाड़ी पहले मैच से बाहर, मुंबई-चेन्नई सुपरकिंग्स को भी झटका

IPL 2021: पहला मैच नहीं खेल पाएंगे 5 बड़े खिलाड़ी !(Mumbai Indians/Twitter)

IPL 2021: पहला मैच नहीं खेल पाएंगे 5 बड़े खिलाड़ी !(Mumbai Indians/Twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के 2 बड़े खिलाड़ी पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. कुछ ऐसा ही मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ भी होने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 4:45 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का आगाज होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं. आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है और इस टूर्नामेंट से पहले तीन बड़ी टीमों को बड़ा झटका लगा है. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और पिछले साल आईपीएल फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने अहम खिलाड़ियों के बगैर पहले मैच में उतरेगी. दिल्ली कैपिटलस के लिए तो और बुरी खबर है क्योंकि उसके दो खिलाड़ी पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

दरअसल कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, लुंगी एन्गिडी क्विंटन डीकॉक और डेविड मिलर आईपीएल 2021 के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. ये चारों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा हैं. इस सीरीज के चलते ये खिलाड़ी देरी से भारत पहुंचेंगे और उसके बाद एक हफ्ते के क्वारंटाइन में रहने के बाद ही ये टीम से जुड़ेंगे. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 2 अप्रैल से शुरू हो रही है. वनडे सीरीज का आखिरी मैच 7 अप्रैल को है.

NZ VS BAN: बिना लक्ष्य के खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम, 9 गेंद बाद बदला 2 बार टारगेट!

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड विमान भेजेंगी टीमें?
वैसे आपको बता दें आईपीएल में बबल से बबल में आने पर क्वारंटीन का प्रावधान नहीं है. लेकिन इसके लिए टीमों को अपने खिलाड़ियों को लेने के लिये चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करनी होगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो खिलाड़ी कम से कम 2 आईपीएल मैच नहीं खेल पाएंगे. वैसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने तो साफ कर दिया है कि उनके तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसका मतलब ये है कि चेन्नई उनके लिए चार्टर्ड विमान नहीं भेजेगी. एन्गिडी 7 दिन का क्वारंटीन पूरा करने के बाद ही टीम से जुड़ेंगे. इसमें दिल्ली कैपिटल्स को सबसे बड़ा नुकसान होगा क्योंकि पिछले सीजन में उसके दो सबसे कामयाब गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ही रहे थे. अगर ये दोनों खिलाड़ी दो-दो मैच नहीं खेल पाए तो टीम को बड़ा नुकसान हो सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज