केन विलियमसन समेत न्यूजीलैंड के 4 खिलाड़ियों को 10 मई तक भारत में रहना होगा, जानिये वजह

IPL 2021: केन विलियमसन 10 मई तक भारत में ही रहेंगे (PTI)

IPL 2021: केन विलियमसन 10 मई तक भारत में ही रहेंगे (PTI)

कोविड-19 के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) बीच में ही स्थगित करना पड़ा. अब विदेशी खिलाड़ी स्वदेश लौट रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मालदीव के लिए उड़ान भर चुके हैं वहीं न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को एक दिन का इंतजार करना होगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गुरुवार को मालदीव रवाना हो गये और दक्षिण अफ्रीका के दल ने स्वदेश का रुख किया जबकि न्यूजीलैंड के दल को वापसी के लिए शुक्रवार तक इंतजार करना होगा. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के निलंबित होने के बाद विदेशी क्रिकेटरों ने भारत को अलविदा कहना शुरू कर दिया है और उम्मीद जताई है कि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से उबर जाएगा.

कोरोना वायरस से संक्रमित माइक हसी को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया का 40 सदस्यीय दल गुरुवार को मालदीव रवाना हो गया. ऑस्ट्रेलियाई दल 15 मई तक यात्रा पाबंदिया समाप्त होने तक मालदीव में इंतजार करेगा जिससे कि स्वदेश रवाना हो सकें. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विज्ञप्ति में कहा, ' हम पुष्टि कर सकते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कोच, मैच अधिकारी और कमेंटेटर भारत से सुरक्षित निकल गये हैं और मालदीव पहुंच रहे हैं.' इसमें कहा गया, 'ऑस्ट्रेलियाई भारत से आने वाले विमानों को ऑस्ट्रेलिया आने की मंजूरी मिलने तक मालदीव में ही रुकेंगे.' जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर तीन टीमों के चार खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को आईपीएल को निलंबित कर दिया गया था. तीन खिलाड़ियों के पहले ही हटने के बाद ऑस्ट्रेलिया के 40 लोग इस लीग से जुड़े थे जिसमें डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जैसे स्टार खिलाड़ियों सहित कुल 14 खिलाड़ी शामिल हैं.

दक्षिण अफ्रीका के 11 खिलाड़ी स्वदेश लौटे

दक्षिण अफ्रीका का 11 सदस्यीय दल जोहानिसबर्ग रवाना हुआ क्योंकि उनके देश ने भारत से यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है. भारत में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के चार लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए जबकि चार हजार के आसपास लोगों की इस संक्रमण से मौत हो गई. चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार फाफ डुप्लेसी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मेरी प्रार्थनाएं भारत के लोगों के साथ हैं कि वे इससे उबर जाएंगे. अपना ध्यान रखें.' सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच हसी को एयर एंबुलेंस में दिल्ली से चेन्नई लाया गया और संक्रमण से उबरने तक वो वहां पृथकवास में रहेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा, ' हसी हल्के लक्षणों का सामना कर रहा है और अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की देख रेख में है.'
सीए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) ने इस बात के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का धन्यवाद किया कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 मामलों के कारण लीग के स्थगित होने के दो दिनों के अंदर ही उसके खिलाड़ी भारत छोड़ने में सफल रहे. बयान के मुताबिक, ' ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और कर्मचारियों को भारत से मालदीव पहुंचने में बीसीसीआई की तत्परता के लिए सीए और एसीए उसे धन्यवाद देते हैं.

केन विलियमसन 11 मई को भारत से रवाना होंगे

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने घोषणा की कि कप्तान केन विलियमसन सहित न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को भारत से ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे जबकि बाकी खिलाड़ी शुक्रवार को स्वदेश लौटेंगे. न्यूजीलैंड को दो जून से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसके बाद टीम 18 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने गुरुवार को बयान में कहा, 'खिलाड़ियों की रवानगी को लेकर हमने बीसीसीआई और विभिन्न आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ विभिन्न रणनीतियों पर काम किया है और इस चुनौतीपूर्ण समय में हम उनके समर्थन की सराहना करते हैं.'



सुरेश रैना ने लगाई ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए गुहार, एक्टर सोनू सूद ने की मदद

कप्तान विलियमसन, तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर के अलावा फिजियो टॉमी सिमसेक ब्रिटेन रवाना होने से पहले नयी दिल्ली में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहेंगे. न्यूजीलैंड के 17 लोग आईपीएल से जुड़े हैं जिसमें 10 खिलाड़ी शामिल हैं. एनजेडसी ने कहा कि ब्रिटेन में टीम के आगमन के लिए 11 मई से पहले इंतजाम नहीं हो पा रहा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज