केन विलियमसन ने IPL 2021 के बायो बबल पर खड़े किये सवाल, कहा-इसका उल्लंघन हुआ

IPL 2021: केन विलियमसन ने बायो बबल में गड़बड़ी की बात कही (PTI)

IPL 2021: केन विलियमसन ने बायो बबल में गड़बड़ी की बात कही (PTI)

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को स्थगित करने के फैसले को सही करार दिया है लेकिन साथ ही उन्होंने बायो बबल पर ही सवाल खड़े कर दिये.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमस (Kane Williamson) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) का स्पष्ट तौर पर उल्लंघन हुआ था और भारत में कोविड-19 के संकट को देखते हुए इस टी20 लीग को स्थगित करना सही फैसला था. विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पूर्व साउथम्पटन में अपने पृथकवास प्रवास से पत्रकारों से कहा, 'भारत में चीजें वास्तव में तेजी से बढ़ी और दुनिया के उस हिस्से में इस तरह की चुनौतियां देखना दिल दहला देने वाली थी. '

विलियमसन ने कहा, 'हमारी जैव सुरक्षित वातावरण में बहुत अच्छी देखभाल की जा रही थी. टूर्नामेंट के पहले चरण में चीजें यथावत थी लेकिन बाद में स्पष्ट तौर पर इसका उल्लंघन हुआ.' विलियमसन ने कहा, 'टूर्नामेंट को जारी नहीं रखा जा सकता था और सही निर्णय किया गया. मेरा मानना है कि आईपीएल में इस तरह से चीजें सामने आयीं. ' विलियमसन ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह दिलचस्प रहे जबकि आईपीएल में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 13 दिन के पृथकवास पर मालदीव भेज दिया गया और उसके बाद ही उन्हें ब्रिटेन आने की अनुमति मिली. न्यूजीलैंड अभी इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद उसे 18 से 22 जून के बीच एजिस बाउल में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में गड़बड़ हुई-विलियमसन

विलियमसन ने कहा, 'चीजें सही चल रही थी और अचानक कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई. यह एक देश के रूप में उनके लिये वास्तव में चुनौतीपूर्ण समय था और क्रिकेट में जैव सुरक्षित वातावरण भंग हो गया और मुझे लगता है कि इसके बाद चीजें बहुत तेजी से बदलीं.'
श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन कप्तान, दो भाइयों की जोड़ी को भी मौका: रिपोर्ट

इंग्लैंड में हो सकते हैं आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच

बता दें बीसीसीआई आईपीएल के बचे हुए मैच इसी साल कराने की योजना बना रही है. रिपोर्ट के मुताबिक इसका आयोजन इंग्लैंड में हो सकता है. ईसीबी और बीसीसीआई से इस मुद्दे पर बातचीत चल रही है. वैसे बीसीसीआई के पास यूएई और श्रीलंका में भी बचे हुए मैच कराने का विकल्प है. खबरों की मानें तो भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव कर बीसीसीआई और ईसीबी मिलकर आईपीएल के बचे हुए मैच इंग्लैंड में कराने के बारे में बात कर रहे हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज