• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021:मुंबई इंडियंस ने आदत नहीं बदली तो चेन्नई बन जाएगी चैंपियन, पीटरसन ने कही बड़ी बात

IPL 2021:मुंबई इंडियंस ने आदत नहीं बदली तो चेन्नई बन जाएगी चैंपियन, पीटरसन ने कही बड़ी बात

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की आदत नहीं बदली तो चेन्नई का चैंपियन बनना तय!

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की आदत नहीं बदली तो चेन्नई का चैंपियन बनना तय!

केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को अपनी धीमी शुरुआत की आदत बदलनी होगी, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) इस साल चैंपियन बनने की बड़ी दावेदार है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का कहना है कि रविवार से बहाल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपनी चिर परिचित धीमी शुरूआत का जोखिम नहीं उठा सकती. साथ ही पीटरसन ने का कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पास 2020 के खराब सत्र के बाद खिताब जीतने का शानदार मौका है.पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस, दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और 2020 के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स मई तक अंक तालिका में टॉप 4 में मौजूद थी, लेकिन इसके बाद बायो-बबल में कोविड-19 के कई मामले आने के बाद आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया. इससे अब यह लीग रविवार से शुरू होगी.

    पीटरसन ने ‘बेटवे डॉट कॉम’ में अपने ब्लॉग में लिखा, ‘हर कोई टूर्नामेंट की डिफेंडिंग मुंबई इंडियंस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगा लेकिन उनका इतिहास शुरू से ही शीर्ष पर रहने का नहीं है. वे पहले कुछ मैच गंवाते हैं और फिर टूर्नामेंट के अंत में अच्छा कर वापसी करते हैं. ‘ उन्होंने कहा, ‘लेकिन अब हम पहले ही टूर्नामेंट के अंतिम छोर की ओर हैं. मुंबई की टीम तीन या चार मैच गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकती क्योंकि फिर वापसी करने का बहुत कम समय होगा. ‘ पीटरसन ने कहा, ‘अगर उन्हें अपने खिताब का बचाव करना है तो उन्हें पहली गेंद से ही दबाव बनाना होगा. यह तो साफ है कि उनकी प्रतिभाओं के देखते हुए वे ऐसा करने में सक्षम भी हैं. ‘

    धोनी की टीम बन सकती है चैंपियन-पीटरसन
    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को ‘डैड्स आर्मी’ भी पुकारा जाता है क्योंकि टीम में ज्यादातर खिलाड़ी 30 साल की उम्र को पार कर चुके हैं और 2020 में उनके लिये सत्र खराब रहा था जिसमें टीम संयुक्त रूप से निचले स्थान पर रही थी. लेकिन पीटरसन को लगता है कि धोनी की टीम इस बार धमाल कर सकती है. उन्होंने लिखा, ‘हर किसी ने अप्रैल में आईपीएल के शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की ‘ओल्ड ब्वाएज आर्मी’ को चुका हुआ मान लिया था इसलिये उन्हें अच्छा करते हुए देखना थोड़ा हैरानी भरा था. उनके विदेशी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और सैम करेन ने अच्छा प्रदर्शन किया. ‘ उन्होंने कहा, ‘लेकिन नहीं पता कि इन चार महीनों में उन पर क्या असर हुआ होगा. उन्हें फॉर्म में वापसी करने के लिये थोड़ा समय लग सकता है, खासतौर पर उम्रदराज खिलाड़ियों को. ‘ पीटरसन ने कहा, ‘अगर वे तैयार हैं तो फ्रेंचाइजी के लिये ये कुछ हफ्ते ऐतिहासिक होंगे. उनके पास खिताब जीतने के लिये शानदार मौका है जो हर किसी ने सोचा था कि यह उनकी पहुंच से बाहर है. ‘

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज