Home /News /sports /

IPL 2021: 16 साल के खिलाड़ी ने उंगलियों में दर्द की वजह से शुरू की लेग स्पिन, अब बरसेगा पैसा!

IPL 2021: 16 साल के खिलाड़ी ने उंगलियों में दर्द की वजह से शुरू की लेग स्पिन, अब बरसेगा पैसा!

IPL 2021: लेग स्पिनर खरीवित्सो केनसे आईपीएल 2021 ऑक्शन में बिक सकते हैं (PC-FACEBOOK Khrievitso Kense)

IPL 2021: लेग स्पिनर खरीवित्सो केनसे आईपीएल 2021 ऑक्शन में बिक सकते हैं (PC-FACEBOOK Khrievitso Kense)

नागालैंड के खरीवित्सो केनसे (Khrievitso Kense) 18 फरवरी को आईपीएल नीलामी में बिक सकते हैं, उनका बेसप्राइस 20 लाख रुपये है.

    नई दिल्ली. शेन वॉर्न की गेंदबाजी के वीडियो देखकर फिरकी के गुर सीखने वाले नागालैंड के 16 वर्ष के लेग स्पिनर खरीवित्सो केनसे (Khrievitso Kense) की नजरें 18 फरवरी को होने वाली आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में सभी टीमों का ध्यान खींचने पर लगी है . दीमापुर के करीब सोविमा गांव में एक कारपेंटर के सात बच्चों में पांचवें नंबर के बेटे केनसे का कहना है कि वह अपने आप क्रिकेटर बना और टीवी पर वॉर्न की गेंदबाजी देखकर अपने हुनर को निखारा .

    आईपीएल नीलामी में उसकी बेसप्राइज 20 लाख रूपये है और सुना है कि मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों की उसमें दिलचस्पी है .छह मार्च को 17 वर्ष के होने जा रहे केनसे नीलामी में शामिल 292 खिलाड़ियों में से है . उन्होंने चेन्नई से पीटीआई से बातचीत में कहा ,’पहले मैं ऑफ स्पिन डालता था लेकिन मेरी ऊंगलियों में दर्द हो जाता था . फिर मैने लेग स्पिन डालना शुरू किया . मेरे पास कोई कोच नहीं था तो मैने टीवी और फोन पर वॉर्न के वीडियो देखने शुरू किये .’ उन्होंने कहा ,’ वह जिस तरह से गेंद को टर्न कराते हैं, वह मुझे बहुत पसंद है . मैने लेग स्पिन अपने आप सीखी है . एक सर अंडर 16 क्रिकेट में मेरा मार्गदर्शन करते थे .’

    सैयद मुश्ताक में बेहतरीन प्रदर्शन
    विजय हजारे ट्रॉफी में नगालैंड के लिये खेल रहे केनसे ने अरूणाचल प्रदेश के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिये प्रदेश के लिये क्रिकेट में डेब्यू किया . रीवित्सो केनसे ने चार मैचों में सात विकेट लिये और मिजोरम के खिलाफ तीन विकेट चटकाये . राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस ने पिछले महीने उन्हें ट्रायल के लिये बुलाया था .

    IND VS ENG: आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में जड़ा शतक, बना डाला ये रिकॉर्ड

    आपको बता दें इस बार आईपीएल ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होगी. आईपीएल की 8 टीमों ने 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाड़ी टीम से रिलीज कर दिये गए हैं. ऑक्शन में सबसे ज्यादा खरीदारी पंजाब की टीम कर सकती है क्योंकि उसके पर्स में 53.20 करोड़ रुपये हैं. बैंगलोर 35.90, राजस्थान रॉयल्स 34.85 करोड़ की रकम के साथ ऑक्शन में उतरेगी.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL Auction 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर