पोलार्ड कर रहे थे मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी, फिर कैसे लगा रोहित शर्मा पर जुर्माना? जानें पूरा मामला

रोहित शर्मा के मैदान से बाहर जाने के बाद कायरन पोलार्ड ने मुंबई की कमान संभाली थी.(PTI)

रोहित शर्मा के मैदान से बाहर जाने के बाद कायरन पोलार्ड ने मुंबई की कमान संभाली थी.(PTI)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है, जबकि उस समय मुंबई इंडियंस की कमान कायरन पोलार्ड संभाल रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 9:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. मुंबई की टीम तय समय सीमा के अंदर पूरे ओवर नहीं फेंक सकी थी. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की यह पहली गलती है और उन्‍हें आईपीएल कोड ऑफ कंडक्‍ट का दोषी पाया गया. इस मुकाबले में मुंबई को दिल्‍ली के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई ने दिल्‍ली को 138 रन का लक्ष्‍य दिया, जवाब में ऋषभ पंत की टीम ने 5 गेंद पहले ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. मुंबई की यह दूसरी हार है.

जहां फैंस मुंबई की इस हार से दुखी है, वहीं उन्‍हें यह समझ नहीं आ रहा कि रोहित शर्मा पर जुर्माना कैसे लग गया. जबकि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के समय कप्‍तानी तो कायरन पोलार्ड कर रहे थे. दरअसल दूसरी पारी में रोहित चोटिल हो गए थे और वह मैदान से बाहर चले गए थे. रोहित के मैदान से बाहर जाने के बाद कायरन पोलार्ड ने मुंबई की कमान संभाली थी.

इस वजह से पोलार्ड नहीं रोहित पर लगा जुर्माना

मुंबई इंडियंस जब दिल्‍ली के खिलाफ गेंदबाजी कर रही थी तो उस समय स्‍टैंडिंग कप्‍तान पोलार्ड थे, मगर टीम शीट पर मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा थे. इसी वजह से स्‍लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी रोहित पर लगा. दरअसल बीसीसीआई ने नियम बनाया है कि अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होंगे.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021 Points Table: मुंबई इंडियंस की हार से चेन्‍नई को हुआ नुकसान, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का भी हाल

IPL 2021: ओल्ड इज गोल्ड हैं अमित मिश्रा, यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने



इससे पहले नियम था कि 20वां ओवर 90 मिनट में शुरू किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होंगे. 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलेंगे. मतलब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होंगे. इस हिसाब से एक घंटे में हर टीम को 14.11 ओवर फेंकने होंगे. मैच के बाद रोहित ने अपनी चोट को लेकर अपडेट दिया कि चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है और सब सही है. रोहित शर्मा की इस अपडेट के बाद फैंस ने राहत की सांस ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज