IPL 2021: हार से नाराज KKR के कोच मैकुलम ने लगाई बल्लेबाजों की क्लास, कही बड़ी बात

KKR के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम के बल्लेबाजों को लेकर कहा कि आईपीएल के इस सीजन में आक्रामक नहीं खेल रहे हैं. (PIC:PTI)

KKR के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम के बल्लेबाजों को लेकर कहा कि आईपीएल के इस सीजन में आक्रामक नहीं खेल रहे हैं. (PIC:PTI)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के हाथों मिली हार के बाद अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को आक्रामक क्रिकेट खेलने की छूट दी गई है. लेकिन वो बार-बार ऐसा करने में नाकाम रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 2:13 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के हाथों मिली हार के बाद अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बल्लेबाज आईपीएल 2021( IPL 2021) में अपने इरादे नहीं दिखा रहे हैं और उनमें आक्रामकता की कमी है, जबकि टीम चयन में वे उनसे निष्ठा चाहते हैं. मैकुलम ने किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो फॉर्म में नहीं है.

इस सलामी बल्लेबाज ने अब तक 7 मैच में केवल 132 रन बनाए हैं. मैकुलम ने दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद कहा कि यह बेहद निराशाजनक है. एक खिलाड़ी के तौर पर जब चयन की बात आती है, तो आप स्वतंत्रता, आत्मविश्वास और निष्ठा की बात करते हो. आप जब मैदान पर उतरते हो, तो आपको आक्रामक होकर खेलने और मैच को टीम के पक्ष में मोड़ने की जरूरत होती है.

बल्लेबाज आक्रामक क्रिकेट नहीं खेल रहे: मैकुलम

उन्होंने आगे कहा कि कहा कि मैं और कप्तान (ऑयन मोर्गन) खिलाड़ियों से इस तरह की क्रिकेट खेलने के लिए कहते रहे हैं. लेकिन दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. हम निश्चित तौर पर वह नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी हमें जरूरत है. इस मैच में केकेआर ने दिल्ली को 154 रन का लक्ष्य दिया, जो उसने आसानी से हासिल कर दिया. पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के पहले ओवर में 6 चौके लगाए. उनकी 41 गेंदों पर 82 रन की पारी ने दिल्ली को आसान जीत दिलाई.
IPL 2021: क्विंटन डिकॉक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को करारा जवाब दिया, बोले- बायो बबल सुरक्षित

'KKR के बल्लेबाजों को पृथ्वी शॉ से सीखना चाहिए'

मैकुलम ने कहा कि हमने आज पृथ्वी की जैसी बल्लेबाजी देखी, वो इसका शानदार उदाहरण है कि हम कैसा खेलना चाहते हैं. आप हर गेंद पर चौका या छक्का नहीं जड़ सकते हो, लेकिन आपके पास ऐसा करने के लिये इरादा होना चाहिए. खासतौर पर तब जबकि आपको खुलकर खेलने की छूट दी गई हो. उन्होंने कहा, कि अगर आप रन बनाने के लिये शॉट नहीं खेलते हो तो मुश्किल होती है और दुर्भाग्य से आज रात हमने शॉट नहीं खेले.



इस मैच में दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 82 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के जड़े थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज