Home /News /sports /

IPL 2021: केकेआर को मिली अच्छी शुरुआत, ‘लकी मैन’ ने कराई वापसी, CSK की जीत के 5 कारण

IPL 2021: केकेआर को मिली अच्छी शुरुआत, ‘लकी मैन’ ने कराई वापसी, CSK की जीत के 5 कारण

IPL Final 2021: सीएसके ने तीन साल बाद और चौथा आईपीएल खिताब जीता. (PTI)

IPL Final 2021: सीएसके ने तीन साल बाद और चौथा आईपीएल खिताब जीता. (PTI)

IPL Final 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने तीन साल बाद एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीत लिया है. टीम ने आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर को 27 रन से हराया. टीम ने अंतिम बार 2018 में खिताब जीता था. केकेआर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन सीएसके ने वापसी करते हुए जीत हासिल की.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है. टीम ने आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर (KolKata Knight Riders) को 27 रन से हराया. इसके साथ केकेआर का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया. चेन्नई ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए. जवाब में केकेआर की टीम 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. सीएसके की ओर से फाफ डुप्लेसी ने सबसे अधिक 86 रन बनाए. ‘लकी मैन’ शार्दुल ठाकुर ने टीम की मैच में वापसी कराई. उन्हें लकी मैन इस लिया कहा जा रहा है कि क्योंकि वे पहले टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन बाद में अक्षर पटेल की जगह उन्हें शामिल किया गया. अब उन्होंने सीएसके को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सीएसके की जीत के 5 कारण ये रहे:

    1- चेन्नई सुपर किंग्स को मैच में अच्छी शुरुआत मिली. ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 61 रन जोड़े. इस कारण टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही. ऋतुराज ने 27 गेंद पर 32 रन जबकि फाफ डुप्लेसी ने 59 गेंद पर 86 रन बनाए. दोनों ने सीजन में 600 से अधिक रन बनाए.

    2- बीच के ओवरों में भी सीएसके ने रनरेट कम नहीं होने दिया. इसमें रॉबिन उथप्पा और मोईन अली का योगदान बड़ा रहा. उथप्पा ने 15 गेंद पर 31 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 207 का रहा. वहीं मोईन अली ने 20 गेंद पर 37 रन रन बना डाले. स्ट्राइक रेट 185 का रहा.

    3- लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने अच्छी शुरुआत की. सीएसके ने खराब फील्डिंग भी की, लेकिन टीम दबाव के बाद भी बिखरी नहीं. शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़ दिए थे. इसके बाद टीम को लगभग 100 रन ही बनाने थे.

    4- केकेआर की पारी का 11वां ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इस ओवर में अय्यर और नीतीश राणा को आउट किया. अय्यर ने सीजन में 400 से अधिक जबकि राणा 380 से अधिक रन बनाए थे. लेकिन राणा इस बड़े मैच में फेल रहे.

    5- सीएसके ने मैच में सिर्फ 5 गेंदबाजों को आजमाया. रवींद्र जडेजा के ओवर में वेंकटेश अय्यर ने दो छक्के लगाए थे. इसके बाद भी धोनी ने उन पर विश्वास जताया और उसका उन्हें इनाम भी मिला. टीम के पास माेईन अली के रूप में छठा गेंदबाज भी था. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 15वें ओवर में दिनेश कार्तिक और शाकिब का विकेट लिया.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, CSK vs KKR, Eoin Morgan, IPL 2021, Kolkata Knight Riders, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Ruturaj gaikwad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर