IPL 2021: कोलकाता के हेड कोच ने टेनिस रैकेट से अनोखे अंदाज में करवाई कैचिंग प्रैक्टिस

IPL 2021: कोच ब्रेंडन मैक्कुल खिलाड़ियों को कैचिंग की प्रैक्टिस करवा रहे हैं (KKR/Instagram)

IPL 2021: कोच ब्रेंडन मैक्कुल खिलाड़ियों को कैचिंग की प्रैक्टिस करवा रहे हैं (KKR/Instagram)

IPL 2021: आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के अभियान की शुरुआत सनराइजर्स हैदरबाद के साथ होगी. इन दोनों टीमों के बीच मैच 11 अप्रैल को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2021, 10:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है. टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के बीच खेला जाएगा. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (Chepauk) में खेला जाएगा. दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की वजह से आईपीएल 2021 के सभी मैच भारत के सिर्फ 6 शहरों में खेले जाएंगे. यह शहर हैं- दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और चेन्नई. इस साल कोई भी टीम अपने होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेलेगी. आईपीएल में इन नए बदलावों के साथ सभी टीमें भी तैयारियों में जुटी हुई हैं.

इसी कड़ी में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाड़ी भी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) खिलाड़ियों के साथ अनोखे अंदाज में ट्रेनिंग सेशल कर रहे हैं. इस दौरान मैक्कुलम खिलाड़ियों को अनोखे तरीके से कैचिंग प्रैक्टिस करवा रहे हैं. दरअसल, केकेआर के हेड कोच हाथ में टेनिस रैकेट थामे प्रैक्टिस सेशन के दौरान खिलाड़ियों की कैचिंग स्किल को सुधारते हुए नजर आए.

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल के बाद अब डैनियल सैम्स निकले कोरोना पॉजिटिव, आरसीबी को लगा दोहरा झटका

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि हरभजन सिंह और आंद्रे रसेल कोच मैक्कुलम के खतरनाक टेनिस शॉट्स को लपक रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए केकेआर ने कैप्शन दिया- कोच ब्रेंडन मैक्कुलम लड़कों पर सब कुछ फेंक रहे हैं.




बता दें कि आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के अभियान की शुरुआत सनराइजर्स हैदरबाद के साथ होगी. इन दोनों टीमों के बीच मैच 11 अप्रैल को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. केकेआर ने इस साल हुए आईपीएल ऑक्शन में शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह और दूसरे कुछ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, इस उम्मीद के साथ कि टीम इस साल अपना तीसरा खिताब जीतेगी.



कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पिछले दो खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी (2012 और 2014) में जीते थे. केकेआर पिछले साल यूएई में प्लेऑफ में जाने से चूक गया था. ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली यह टीम प्वॉइंट टेबल में ग्रुप स्टेज के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बराबर रही थी, लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी. पिछले सीजन की गलतियों से सीख लेते हुए टीम की कोशिश होगी कि इस बार तीसरा टाइटल जीतें.

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव

केकेआर की टीम में आंद्रे रसेल, सुनीन नरेन, पैट कमिंस, शाकिब अल हसन और ऑयन मॉर्गन जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो फ्रेंचाइजी को खिताब दिलाने का माद्दा रखते हैं. टीम का बैटिंग लाइन अप नीतिश राणा, शुभमन गिल और दिनेश कार्तिक के साथ काफी भरोसेमंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज