IPL 2021 से हट रहे खिलाड़ी, KKR के मेंटर डेविड हसी बोले- हर कोई नर्वस, ऑस्ट्रेलिया जा पाएंगे या नहीं

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एडम जाम्पा, केन रिचर्ड्सन और एंड्रयू टाई आईपीएल 2021 छोड़ दिया है. (RCB Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एडम जाम्पा, केन रिचर्ड्सन और एंड्रयू टाई आईपीएल 2021 छोड़ दिया है. (RCB Twitter)

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों का असर अब आईपीएल 2021(IPL 2021) पर भी दिखने लगा. रविवार को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाई के देश लौटने के फैसले के बाद एडम जाम्पा (Adam Zampa) और केन रिचर्डसन (Kane Richardson) ने भी ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला कर लिया. KKR के मेंटर डेविड हसी भी कह चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी नर्वस हैं और वो घर लौटना चाह रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में बढ़ते कोरोना मामलों का असर अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर भी दिखने लगा है. एक-एक कर खिलाड़ी लीग से हटने लगे हैं. दो दिन के भीतर ही चार खिलाड़ी ने आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है. इसमें तीन ऑस्ट्रेलियाई और एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है. रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई (Andrew Tye) ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था. अगले ही दिन यानी सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एडम जाम्पा (Adam Zampa) और केन रिचर्ड्सन (Kane Richardson) ने भी वापस देश लौटना तय कर लिया.

जाम्पा और रिचर्ड्सन दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं. इससे पहले रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) भी यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले ब्रिटेन लौट गए थे. इसे लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर डेविड हसी (David Hussey) ने कहा कि आईपीएल में कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ‘नर्वस’ हैं कि भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण वे अपने देश कैसे लौटेंगे. आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर हसी ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा कि हर कोई थोड़ा नर्वस है कि ऑस्ट्रेलिया वापस कैसे जाएंगे.

खिलाड़ियों का चिंता करना स्वाभाविक: डेविड हसी

हसी ने कहा कि आईपीएल के लिए कड़ा बायो बबल बनाया गया है लेकिन भारत की मौजूदा स्थिति को देखकर खिलाड़ियों का चिंतित होना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा कि हम बबल में हैं. हर दूसरे दिन टेस्ट हो रहा है और सभी की सुरक्षा के लिये पूरे इंतजाम किए गए हैं लेकिन दिन भर हम न्यूज में लोगों को अस्पताल के बेड पर लेटे देख रहे हैं. पिछली रात मैच के बाद भी हमने बात की कि हम कितने खुशकिस्मत हैं कि क्रिकेट खेलकर दुनिया भर में लोगों का मनोरंजन कर पा रहे हैं.
IPL 2021: कोरोना वायरस के डर से एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन ने भी छोड़ा टूर्नामेंट

एक दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाई हटे

इससे पहले, आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया और ये दावा किया कि आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं. टाई ने रॉयल्स के लिये अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रूपये में खरीदा गया था. उनके इस बयान के बाद एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन ने ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला कर लिया.



ऑस्ट्रेलिया में भी एंट्री बंद हो, उससे पहले लौटने का सोचा: टाई

टाई ने सोमवार को दोहा से सेन रेडियो से कहा कि आईपीएल छोड़ने के कई कारण हैं, लेकिन मुख्य वजह यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के होटल में क्वारेंटाइन होने के मामले बढ़ गए हैं. पर्थ सरकार पश्चिम आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है. उन्होंने कहा कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है. टाई ने कहा कि मैंने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले, उससे पहले ही रवाना हो जाऊं. बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है.

बड़ी खबर: कोरोना के कारण आईपीएल से हटे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आर अश्विन

आईपीएल में आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस भी खेल रहे हैं. टाई ने कहा कि कई खिलाड़ी लौटने की सोच रहे हैं. क्योंकि सबको चिंता है. मेरे लौटने की बात पता चलते ही कई खिलाड़ियों ने संपर्क किया. उन्होंने पूछा कि मैं किस रास्ते से जा रहा हूं. भारत में रोज तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं और ये वो मामले हैं जो आधिकारिक है. शायद आंकड़ा इससे भी अधिक हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज