• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: विराट कोहली के पास आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अंतिम मौका! 200वें मैच में मिली सबसे बड़ी हार

IPL 2021: विराट कोहली के पास आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अंतिम मौका! 200वें मैच में मिली सबसे बड़ी हार

IPL 2021: विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं. (PTI)

IPL 2021: विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं. (PTI)

IPL 2021: विराट कोहली (Virat kohli) आईपीएल के अपने 200वें मैच को यादगार नहीं बना सके. आरसीबी (RCB) को केकेआर (KKR) ने 60 गेंद शेष रहते 9 विकेट से रौंद दिया. यह गेंद शेष रहते केकेआर की टी20 लीग के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है. टीम टेबल में 5वें नंबर पर आ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछले कुछ दिन ठीक नहीं रहे हैं. पहले उन्होंने ऐलान किया वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. फिर कहा कि आईपीएल 2021 के बाद वे आरसीबी (RCB) की कमान भी नहीं संभालेंगे. यानी बतौर कप्तान उनके पास आईपीएल ट्रॉफी जीतने का यह अंतिम मौका है. अब टी20 लीग के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में टीम को केकेआर ने 9 विकेट से रौंद दिया. यह कोहली का आरसीबी की ओर से 200वां मैच था और केकेआर को गेंद शेष रहते सबसे बड़ी जीत मिली. केकेआर ने 60 गेंद शेष रहते हुए यह मुकाबला जीत लिया. यह केकेआर का भी 200वां आईपीएल मैच था.

    विराट कोहली बतौर खिलाड़ी भी अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सके हैं. यह टी20 लीग का 14वां सीजन है. कोहली ने बतौर खिलाड़ी पहला मैच केकेआर के ही खिलाफ 18 अप्रैल 2008 को खेला था और टीम को 140 रन से बड़ी शिकस्त मिली थी. यह रनों के लिहाज से आज भी केकेआर की सबसे बड़ी जीत है. इसके बाद कोहली आईपीएल का खिताब नहीं जीत सके. अब जबकि केकेआर ने गेंद शेष रहते सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली है तो क्या कोहली को फिर खिताब के लिए लंबा इंतजार करना होगा.

    कप्तानी का रिकॉर्ड बेहद खराब

    विराट कोहली बतौर कप्तान आईपीएल में 133 में से सिर्फ 60 मैच जीत सके हैं. यानी सिर्फ 48 फीसदी. यह लीग के बड़े कप्तानाें के मुकाबले बेहद खराब है. सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने 196 में से 116 मैच जीते हैं. यह लगभग 59 फीसदी है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 123 में से 72 मैच जीते हैं. लगभग 60 फीसदी. सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दोनों ने 50 से अधिक मैच में कप्तानी की है. उनका जीत का प्रतिशत 50 फीसदी से अधिक रहा है.

    यह भी पढ़ें: BREAKING: पाकिस्तान को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी दौरा रद्द किया

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: वेंकटेश अय्यर बतौर ऑलराउंडर कर चुके हैं कमाल, खेल चुके हैं 198 रन की आतिशी पारी

    कोहली बल्ले से भी रहे हैं फेल

    विराट कोहली केकेआर के खिलाफ बतौर ओपनर उतरे थे. लेकिन वे सिर्फ 5 रन बना सके थे. मौजूदा सीजन में उनका बल्ला अब तक खामोश ही रहा है. वे 8 मैच में 29 की औसत से 203 रन ही बना सके हैं. सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक भी 122 का है. वे ओवरऑल रन बनाने के मामले में 16वें नंबर पर हैं. 4 खिलाड़ी 300 से अधिक रन बना चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन अभी 380 रन के साथ टॉप पर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में कोहली के ओपनिंग करने की चर्चा है. इससे पहले उन्हें अपने प्रदर्शन को सुधारना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज