• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • KKR vs DC: कोलकाता के लिए अभी 'दिल्ली दूर', रसेल के खेलने पर सस्पेंस; जानिए कैसा होगा प्लेइंग-11

KKR vs DC: कोलकाता के लिए अभी 'दिल्ली दूर', रसेल के खेलने पर सस्पेंस; जानिए कैसा होगा प्लेइंग-11

KKR vs DC: आईपीएल 2021 में कोलकाता और दिल्ली का मुकाबला है. जानिए कैसा होगा प्लेइंग-11 (News 18)

KKR vs DC: आईपीएल 2021 में कोलकाता और दिल्ली का मुकाबला है. जानिए कैसा होगा प्लेइंग-11 (News 18)

KKR vs DC: आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021) में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs DC) से होगा. इस मैच से पहले कोलकाता की मुश्किलें बढ़ी हुईं हैं. टीम के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell injury) चोटिल हैं. उनके खेलने को लेकर अब तक तस्वीर साफ नहीं हैं. उनकी जगह लेने के लिए दो खिलाड़ियों का दावा मजबूत है. अब देखना होगा कि कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) किसे मौका देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ (IPL 2021) का आज तीसरा डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) है. दिन के पहले मैच में पिछली बार की रनर अप दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs DC) से होगा. दिल्ली की स्थिति मजबूत है. टीम 10 में से 8 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर चुकी है. दूसरी तरफ, कोलकाता के लिए अभी ‘दिल्ली दूर’ है. प्वाइंट्स टेबल में केकेआर भले ही 4 जीत के साथ अभी चौथे स्थान पर नजर आ रही है. लेकिन पंजाब किंग्स (PBKS), मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) उसका खेल बिगाड़ सकते हैं. क्योंकि इन तीनों टीमों ने भी कोलकाता के बराबर मैच जीते हैं.

    ऐसे में कोलकाता को दिल्ली के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. लेकिन कप्तान ऑयन मॉर्गन के लिए चुनौती बड़ी है. मॉर्गन दो सवालों के जवाब तलाश रहे होंगे. क्या आंद्रे रसेल इस मैच में खेलने के लिए फिट हैं? और क्या शारजाह की धीमी पिच पर शाकिब अल हसन के रूप में दूसरे स्पिनर के साथ खेलना सही रहेगा?

    आंद्रे रसेल चोटिल हैं

    रसेल बीते रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में चौका बचाते हुए चोटिल हो गए थे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है. वो दिल्ली के खिलाफ खेलेंगे या नहीं?. यह अब तक साफ नहीं है. रसेल के चोट के इतिहास को देखते हुए मॉर्गन उन्हें खिलाने की जल्दबाजी नहीं करेंगे. ऐसी सूरत में उनकी जगह कौन लेगा यह बड़ा सवाल.

    इस रेस में दो खिलाड़ी शामिल हैं. एक बेन कटिंग (Ben Cutting) और दूसरे शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan). अगर रसेल के सीधे रिप्लेसमेंट को देखें तो कटिंग को मौका मिल सकता है. लेकिन शारजाह की धीमी पिच को देखते हुए शाकिब का दावा मजबूत है. कटिंग यूएई में हुए पीएसएल के इस सीजन में खेले थे. लेकिन उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था.

    शाकिब आईपीएल से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेले थे. इस सीरीज में इस्तेमाल हुईं पिच शारजाह जैसी धीमी थी. ऐसे में वो केकेआर की टीम को मजबूती दे सकते हैं. शाकिब ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 टी20 में 4 विकेट लिए थे. वो मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. ऐसे में रसेल के रिप्लेसमेंट के रूप में शाकिब कप्तान मॉर्गन की पहली पसंद होने चाहिए.

    शाकिब को रसेल की जगह मौका मिल सकता
    शारजाह में अब तक जिन दो पिचों का इस्तेमाल किया गया है, वे स्पिनरों और धीमे गेंदबाजों के लिए अच्छी ही है. इन पिचों से तेज गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिली है. पहले मैच में औसत स्कोर 140 रहा. ऐसे में कोलकाता का टीम मैनेजमेंट लॉकी फर्ग्यूसन या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी एक को आराम दे सकता है. क्योंकि यह दोनों तेज गेंदबाज हैं. प्रसिद्ध ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ 19वें ओवर में 22 रन दिए थे और इसी वजह से कोलकाता को हार झेलनी पड़ी थी. हो सकता है उन्हें आराम दिया जाए.

    केकेआर की बल्लेबाजी में बदलाव की उम्मीद नहीं
    बल्लेबाजी में बहुत ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं हैं. शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर पारी की शुरुआत करेंगे. तीन नंबर पर राहुल त्रिपाठी खेल सकते हैं. मध्य क्रम में कप्तान मॉर्गन, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक टीम को मजबूती देंगे.

    केकेआर को डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी
    कोलकाता को डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. क्योंकि यही टीम की कमजोर कड़ी है. आईपीएल 2021 में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स ही वो दो टीमें हैं, जो डेथ ओवर में सबसे अधिक रन लुटा रही हैं. दिल्ली 10.38 और कोलकाता 10.22 के औसत से रन दे रही.

    IPL 2021: हैदराबाद ने मैच से पहले वॉर्नर को होटल में छोड़ा, हेड कोच ने बताई दिलचस्प वजह

    T20 World Cup: चहल को मौका नहीं मिलने पर भड़के सहवाग, कहा- सेलेक्टर्स को वजह बतानी चाहिए

    दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग 11

    कोलकाता नाइट राइडर्स– शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, नीतीश राणा, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, वरूण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन/ बेन कटिंग.

    दिल्ली कैपिटल्स– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरॉन हेटमायर, अक्षऱ पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज