IPL 2021: सहवाग ने की पृथ्वी शॉ की तारीफ, बोले- मैं लगातार 6 चौके नहीं लगा सका, आपको सलाम

पृथ्वी शॉ ने केकेआर के खिलाफ 18 गेंद में अर्धशतक लगाया. ये आईपीएल 2021 की सबसे तेज फिफ्टी है. (PIC:PTI)

पृथ्वी शॉ ने केकेआर के खिलाफ 18 गेंद में अर्धशतक लगाया. ये आईपीएल 2021 की सबसे तेज फिफ्टी है. (PIC:PTI)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 25वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. उन्होंने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में शिवम मावी (Shivam Mavi) की 6 गेंद पर लगातार 6 चौके लगाए. उनकी बल्लेबाजी से वीरेंद्र सहवाग काफी प्रभावित हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 9:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021( IPL 2021) के 25वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ सिर्फ 18 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. उन्होंने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में केकेआर के गेंदबाज शिवम मावी की 6 गेंद पर 6 चौके लगाए. वे आईपीएल इतिहास के पहले ओवर में 6 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. इससे पहले 2012 में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भी एक ओवर में 6 चौके लगाए थे. उन्होंने आरसीबी (RCB) के खिलाफ ऐसा किया था. लेकिन उन्होंने ये कारनामा पारी के 14वें ओवर में किया था.

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने क्रिकबज से बातचीत में शॉ की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं जब क्रिकेट खेल रहा था तो अक्सर पारी की शुरुआत करते वक्त ये सोचता था कि ओवर की सभी 6 गेंदों पर चौका मारूं. लेकिन जो पृथ्वी ने केकेआर के खिलाफ किया, मैं वैसा कभी नहीं कर पाया.

6 गेंदों में 6 चौके लगाना आसान काम नहीं : सहवाग

सहवाग ने आगे कहा कि सभी छह गेंदों पर 6 चौके लगाने का मतलब है कि हर गेंद को सही तरीके से गैप में खेलना, जो आसान नहीं है. मैंने अपने करियर में ओपनिंग की है और कई बार सभी छह गेंदों को मारने के बारे में सोचा था. लेकिन मैं अधिकतम ओवर में 18 या 20 रन ही हासिल कर पाया था. मैं छह चौके या 6 छक्के नहीं लगा सका. इसके लिए आपकी शॉट खेलने की टाइमिंग का सही होना जरूरी है.
'शॉ को शानदार पारी के लिए सलाम'

उन्होंने आगे कहा कि पृथ्वी ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगा कि वो मैच खेलने आया हो. शॉ जानता था कि गेंदबाज वास्तव में कहां गेंदबाजी करेगा. मैंने आशीष नेहरा के खिलाफ नेट्स, घरेलू मैचों में कई बार बल्लेबाजी की है, लेकिन उनके खिलाफ भी मैं एक ओवर में 6 चौके नहीं लगा पाया हूं. पृथ्वी शॉ को उनकी शानदार पारी के लिए सलाम.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स 5वीं जीत के साथ नंबर-2 पर, केकेआर को 5वीं हार मिली



IPL 2021: मुंबई इंडियंस को तीसरी जीत मिली, राजस्थान राॅयल्स की चौथी हार

शॉ ने 41 गेंद में 82 रन की पारी खेली

सहवाग ने कहा कि पृथ्वी शॉ को इस मैच में शतक जरूर लगाना चाहिए था क्योंकि वो खराब दौरे से निकले हैं. उन्होंने कहा कि अगर वो शतक बना लेते तो यह ज्यादा रोमांचक होता. वह पहले ही कठिन दौर से गुजर चुके हैं. लेकिन अब, जब रन आ रहे थे, तो उन्होंने शतक जरूर लगाना चाहिए था या मैच खत्म करके लौटना था.

शॉ ने मैच में शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 132 रन की पार्टनरशिप की. वो 41 गेंद में 82 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में शॉ ने 11 चौके और तीन छक्के लगाए. दिल्ली ने जीत के लिए मिले 155 रन के टारगेट को 16.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज