IPL 2021, KKR vs MI फैंटेसी गाइड: रोहित, डिकॉक, नीतीश दिला सकते हैं ज्यादा अंक, बुमराह-शाकिब भी अहम

IPL 2021, KKR vs MI फैंटेसी गाइड: केकेआर को पहले मैच में जीत मिली है.
 (AFP)

IPL 2021, KKR vs MI फैंटेसी गाइड: केकेआर को पहले मैच में जीत मिली है. (AFP)

IPL 2021, KKR vs MI फैंटेसी गाइड: कोलकाता और मुंबई के मैच में कौन से खिलाड़ी आपको सबसे ज्यादा अंक दिला सकते हैं? कौन से बल्लेबाज और ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया जाए? आइए जानते हैं टॉप-11 खिलाड़ियों के बारे में.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 10:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (2021) का पांचवां मैच आज चेन्नई में कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में होगा. यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. यहां दो मैच खेले जा चुके हैं. लेकिन अब तक तेज गेंदबाज अधिक सफल रहे हैं. पर जैसे-जैसे यहां मैच हाेते जाएंगे, पिच धीमी होती जाएगी. ऐसे में खिलाड़ियों को चुनने से पहले आपको पिच से लेकर खिलाड़ियों के रिकॉर्ड देखने होंगे. आइए जानते हैं कि आखिर कौन सा खिलाड़ी यहां अहम रहने वाला है.

प्लेइंग-11 में इन खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है

विकेटकीपर: क्विंटन डि कॉक

बतौर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक पहली पसंद माने जा सकतें हैं. 2019 से पावर प्ले यानी पहले 6 ओवर में उनसे अधिक रन किसी खिलाड़ी ने नहीं बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 628 रन बनाए हैं.
बल्लेबाज: रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, नीतीश राणा, ऑयन माॅर्गन

रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो की टॉप-5 लिस्ट में शामिल हैं. वे 5249 रन बना चुके हैं. 40 बार 50 रन से अधिक की पारी खेली है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव पिछले तीन सीजन से हर बार 400 से अधिक रन बना रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं केकेआर के ओपनर बल्लेबाज नीतीश राणा ने पहले ही मैच में शानदार 80 रन बनाए थे. वे पिछले चार सीजन से अच्छी फॉर्म में हैं. वहीं केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन मध्यक्रम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने हैं. वे अंतिम के ओवरों में बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं.

ऑलराउंडर: शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, कायरन पाेलार्ड



ऑलराउंडर की बात करें तो केकेआर के पास शाकिब अल हसन और आंद्रे रसेल हैं. रसेल का डेथ ओवर में स्ट्राइक रेट 200 से अधिक का है. इसके अलावा वे 140 की स्पीड से गेंदबाजी भी गेंदबाजी भी करते हैं. वहीं शाकिब चेन्नई की स्लो पिच पर स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर सकते हैं. वे मध्यक्रम के अच्छे बल्लेबाज भी हैं. वहीं मुंबई की बात की जाए तो कायरन पोलार्ड के रिकॉर्ड बेहतरीन हैं. वे लीग में 3 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. डेथ ओवर्स में इनका स्ट्राइक रेट भी 200 के पार है. वे धीमी पिच पर गेंदबाीज से भी अहम रहेंगे.

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस

मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 स्पेशलिस्ट माने जाते हैं. पिछले तीन सालों में उनकी इकोनॉमी 7 के नीचे रही है और वे अंतिम के ओवरों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. वे आईपीएल में 111 विकेट ले चुके हैं. दूसरी ओर केकेकार के तेज गेंदबाज पैट कमिंस नई गेंद से कसी हुई गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने पिछले सीजन में 12 विकेट लिए थे. वहीं मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने पिछले सीजन में 17 विकेट लिए थे. वे चेन्नई की पिच पर टीम के सबसे असरदार गेंदबाज हो सकते हैं.

पिच रिपोर्ट: पहली पारी में औसतन 171 रन बनते हैं, पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद

चेन्नई की पिच मैच के साथ धीमी होती जाती है. ऐसे में यहां पहले बल्लेबाजी करना सही माना जाता है. यहां हुए 59 आईपीएल मुकाबलों की बात करें तो 36 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. 2019 आईपीएल से यहां पहली पारी का औसत विजयी स्कोर 171 रन रहा है. यानी यहां की पिच 200 रन वाली नहीं रहती है.

डिस्क्लेमर: ये सुझाव खिलाड़ियों के प्रदर्शन, पिच पर हुए मैच और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं. टीम चुनते समय फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिम का ध्यान रखें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज