IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी मुंबई पहुंचे, रसेल और नरेन वेस्टइंडीज से रवाना हुए

कोलकाता के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर मुंबई पहुंच चुके हैं. (फोटो कोलकाता नाइटराइडर्स के टि्वटर अकाउंट से)

कोलकाता के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर मुंबई पहुंच चुके हैं. (फोटो कोलकाता नाइटराइडर्स के टि्वटर अकाउंट से)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) ने तैयारी तेज कर दी है. टीम के खिलाड़ी मुंबई में 7 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए तैयारी तेज कर दी है. एक हफ्ते के क्वारंटाइन के लिए खिलाड़ी मुंबई में एकत्रित होना शुरू हो गए हैं. पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक, वरुण चक्रवर्ती, राहुल त्रिपाठी, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, वैभव अरोरा मुंबई पहुंच चुके हैं. इसके अलावा असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर और गेंदबाजी कोच ओंकार साल्वी भी यहां आ गए हैं. टीम में खेलने वाले विंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन वेस्टइंडीज से रवाना हो चुके हैं. टीम ने उनका एक वीडियो भी पोस्ट किया है.

केकेआर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘क्वारंटाइन का समय. खिलाड़ी इसके लिए पहुंच रहे हैं. कैंप शुरू होने वाला है.’ केकेआर ने रसेल की तस्वीर डालते हुए लिखा,‘ देखो कौन भारत आ रहा है. जल्दी ही मिलेंगे. कैरेबियन नाइट्स अपने दूसरे घर भारत पहुंचने ही वाले हैं.’ बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और टीम मैनेजमेंट को होटल में सात दिन क्वारंटाइन में रहना होगा.



कोलकाता नाइटराइडर्स ने बयान में कहा कि सभी का कई राउंड में टेस्ट किया जाएगा. निगेटिव रिजल्ट आने पर ही वे कमरे से बाहर निकलकर आउटडोर ट्रेनिंग कर सकेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेल रहे खिलाड़ी बायो बबल से ही बायो बबल में आ सकेंगे और उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा. इनमें ऑयन मॉर्गन, शुभमन गिल, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव शामिल हैं. कोलकाता की टीम टी20 लीग में पहला मैच 11 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी. कोलकाता की टीम दो बार 2012 और 2014 में टी20 लीग का खिताब जीत चुकी है. पिछले सीजन में टीम पांचवें नंबर पर रही थी.
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: दो साल में केएल राहुल ने धवन से अधिक रन बनाए, फिर भी खेलना मुश्किल

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का मैच टाई हुआ तो भी एक टीम बनेगी विजेता, सीरीज में नया नियम लागू है

नरेन की गेंदबाजी को लेकर संदेह बना हुआ है



हालांकि टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता ऑफ स्पिनर सुनील नरेन का गेंदबाजी एक्शन है. उनके एक्शन पर कई बार सवाल उठ चुके हैं. वे इस कारण अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं कर सके हैं. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी वे नहीं उतर सके. ऐसे में क्या वे लीग के सभी मैच खेल सकेंगे. यह सबसे बड़ा सवाल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज