Home /News /sports /

IPL 2021: केकेआर की दूसरी जीत, पंजाब किंग्स को सबसे ज्यादा 19वीं बार हराया

IPL 2021: केकेआर की दूसरी जीत, पंजाब किंग्स को सबसे ज्यादा 19वीं बार हराया

IPL 2021: पिछले सीजन में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते थे. (PTI)

IPL 2021: पिछले सीजन में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते थे. (PTI)

केकेआर (KKR) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दूसरी जीत दर्ज की. टीम ने अपने छठे मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 5 विकेट से हराया. आईपीएल इतिहास में केकेआर ने पंजाब को 19वीं बार हराया.

    नई दिल्ली. केकेआर (KKR) को आखिरकार आईपीएल 2021 (IPL 2021) में लगातार 4 हार के बाद पहली जीत मिली. टीम ने लीग का अपना पहला मुकाबला जीता था. लेकिन इसके बाद टीम को लगातार 4 मैच में हार मिली थी. केकेआर ने एक मैच (PBKS vs KKR) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 5 विकेट से हराया. पंजाब ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 123 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 16.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. राहुल त्रिपाठी ने 41 रन बनाए. केकेआर की यह 6 मैचों में दूसरी जीत है. पंजाब ने भी 6 मैच में 2 मैच जीते हैं. प्वाइंट टेबल में केकेआर पांचवें और पंजाब छठे नंबर पर है.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 17 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. नीतीश राणा (0), शुभमन गिल (9) औ सुनील नरेन (0) फेल रहे. इसके बाद कप्तान ऑयन मॉर्गन (47*) और राहुल त्रिपाठी (41) ने चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम को संभाला. राहुल को दीपक हुड्‌डा ने आउट किया.

    मॉर्गन ने नाबाद 47 रन बनाकर जीत पक्की कर दी

    83 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद उतरे आंद्रे रसेल (10) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्हें अर्शदीप ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. ऑयन माॅर्गन के साथ दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब किंग्स की ओर से मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और हेनरिक्स को भी एक-एक विकेट मिले.

    यह भी पढ़ें: रवि बिश्नोई ने आईपीएल का सबसे बेहतरीन कैच पकड़ा, देखकर नहीं होगा विश्वास, देखें VIDEO

    क्रिस जॉर्डन और मयंक ने टीम को संभाला

    इससे पहले केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाब ने 9 विकेट पर 123 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों पर एक चौका और 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए. इसी कारण टीम 120 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रही. कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए जबकि निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छ्क्के की बदौलत 19 रन बनाए. केकेआर के युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके जबकि पैट कमिंस और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिले. शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने भी 1-1 विकेट लिया.undefined

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Kolkata Knight Riders, PBKS vs KKR, Punjab Kings

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर