• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: KKR की RCB पर 9 विकेट से जीत, रसेल-चक्रवर्ती के बाद गिल-वेंकटेश ने दिखाया दम

IPL 2021: KKR की RCB पर 9 विकेट से जीत, रसेल-चक्रवर्ती के बाद गिल-वेंकटेश ने दिखाया दम

IPL 2021, KKR Vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराया (PTI)

IPL 2021, KKR Vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराया (PTI)

IPL 2021 के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया, 8 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की. आरसीबी की तीसरी हार

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद निराशाजनक रहीं. अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर (KKR beat RCB) को एकतरफा अंदाज में हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम महज 92 रनों पर सिमट गई. जवाब में केकेआर को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 9 विकेट से जीत दिला दी. केकेआर की टीम ने लक्ष्य महज 10 ओवर में ही हासिल कर लिया. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 34 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली, वहीं अपने डेब्यू मैच में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 27 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए. आरसीबी को एकमात्र सफलता युजवेंद्र चहल ने दिलाई.

    बता दें गेंदों के लिहाज से ये केकेआर की आईपीएल में सबसे बड़ी जीत है. केकेआर ने पहली बार कोई लक्ष्य 60 गेंद रहते हासिल किया है. वहीं आरसीबी ने पहली बार इतनी बड़ी हार झेली है. गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत मुंबई इंडियंस ने हासिल की है. साल 2008 में मुंबई ने केकेआर को 87 गेंद पहले ही हरा दिया था. बता दें केकेआर ने आरसीबी को 15वीं बार मात दी है. वो आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली दूसरी टीम है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई ने बैंगलोर को 17-17 बार मात दी है. पंजाब किंग्स से भी बैंगलोर को 15 मैचों में हार मिली है.

    कोलकाता के गेंदबाजों ने आरसीबी को किया ध्वस्त
    अबु धाबी में टॉस की बाजी जरूर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने जीती लेकिन इसके बाद इस टीम को हर मोर्चे पर हार मिली. कप्तान कोहली दूसरे ही ओवर में महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली को प्रसिद्ध कृष्णा ने पैवेलियन भेजा. पडिक्कल भी पावरप्ले के आखिरी ओवर में लोकी फर्गुसन का शिकार हो गए. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 22 रन बनाए. पडिक्कल के आउट होने के बाद केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती ने आरसीबी पर शिकंजा कस दिया. रसेल ने लगातार दो गेंदों पर श्रीकर भरत और फिर एबी डिविलियर्स को आउट कर बैंगलोर को बैकफुट पर धकेल दिया. 12वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने मैक्सवेल को आउट किया और फिर अगली ही गेंद पर हसारंगा को भी निपटा दिया. हसारंगा आईपीएल डेब्यू में पहली ही गेंद पर आउट हो गए. रसेल ने महज 9 रन देकर 3 विकेट लिये और चक्रवर्ती ने 13 रन देकर 3 विकेट झटके. आरसीबी की टीम सिर्फ 92 रन पर सिमट गई.

    शुभमन गिल और वेंकटेश ने आरसीबी के गेंदबाजों को ‘धो डाला’
    कोलकाता के गेंदबाजों ने जिस अंदाज में गेंदबाजी की उसके बल्लेबाजों ने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया. केकेआर ने शुभमन गिल के साथ डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर को ओपनिंग पर उतारा. दोनों बल्लेबाजों ने आते ही आरसीबी पर धावा बोल दिया. दोनों बल्लेबाजों ने करारे शॉट्स लगाते हुए पावरप्ले में केकेआर का स्कोर 56 रन तक पहुंचा दिया. गिल और वेंकटेशन ने महज 35 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी की. गिल ने 48 रनों की पारी खेली, उनका विकेट युजवेंद्र चहल ने लिया. लेकिन वेंकटेश क्रीज पर डटे रहे और लगातार तीन चौके लगाकर उन्होंने कोलकाता को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई. गिल और वेंकटेश ने मिलकर 13 चौके और 2 छक्के लगाए.

    अंक तालिका में कोलकाता ने मारी बड़ी छलांग
    बता दें बैंगलोर पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद कोलकाता की अंक तालिका में पोजिशन बेहतर हो गई है. मैच से पहले केकेआर टीम 7वें नंबर पर थी और उसका नेट रन रेट नेगेटिव में था लेकिन जीत के बाद वो पांचवें नंबर पर पहुंच गई और उसका नेट रन रेट भी +0.110 हो गया. दूसरी ओर बैंगलोर जरूर अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है लेकिन उसका नेट रन रेट -0.706 हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज