होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: KKR के लिए अच्छी खबर, टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन आईपीएल के बाकी बचे मैच में खेलेंगे

IPL 2021: KKR के लिए अच्छी खबर, टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन आईपीएल के बाकी बचे मैच में खेलेंगे

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सेकेंड हाफ में खेलेंगे. (Eoin Morgan Twitter)

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सेकेंड हाफ में खेलेंगे. (Eoin Morgan Twitter)

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए अच्छी खबर है. टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) यूएई ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए अच्छी खबर है. टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सेकेंड हाफ में खेलेंगे. उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है. दरअसल, एक दिन पहले ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपना बांग्लादेश दौरा स्थगित किया था. इसके बाद इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ हुआ. इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच भी सितंबर-अक्टूबर में तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली जानी थी. लेकिन दोनों क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से इस सीरीज को मार्च 2023 तक के लिए टाल दिया है.

    मॉर्गन फिलहाल, द हंड्रेड (The Hundred) में लंदन स्पिरिट (London Spirit) टीम की ओर से खेल रहे हैं. मंगलवार को उनकी टीम को नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Supercharges) ने हरा दिया था. इस मैच के बाद उन्होंने पुष्टि की कि वह आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों में केकेआर की कप्तानी करने का इरादा रखते हैं. हालांकि, उन्होंने आईपीएल टीमों में शामिल इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ियों के लिए कहा कि बांग्लादेश दौरा स्थगित होने के बाद लीग में शामिल होना है या नहीं, यह खिलाड़ियों का व्यक्तिगत फैसला है.

    ‘आईपीएल में खेलने का इंग्लिश खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा’
    उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों का लीग में हिस्सा लेना पूरी तरह से व्यक्तिगत फैसला होगा. मेरा मानना है कि किसी भी परिस्थिति में यह खिलाड़ियों के लिए जीतने जैसी ही बात है. अगर हम बांग्लादेश जाते, तो हम उन परिस्थितियों में खेलते, जो हमारे लिए बिल्कुल अलग होती है. वहीं, अगर खिलाड़ी आईपीएल के सेकेंड हाफ में खेलने के लिए यूएई जाते हैं, तो उन्हें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप जैसे हालात में खेलने का मौका मिलता और अगर कुछ खिलाड़ी बांग्लादेश सीरीज स्थगित होने से आराम करना चाहते हैं तो वो ऐसा कर सकते हैं.

    इंग्लैंड को अक्टूबर में पाक से 2 टी20 खेलने हैं
    टी20 विश्व कप यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होगा. इससे पहले, इंग्लैंड अब सिर्फ दो ही टी20 खेल पाएगा. उसे पाकिस्तान के खिलाफ 14 और 15 अक्टूबर को दो टी20 खेलने हैं. ईसीबी और पीसीबी दोनों को भरोसा है कि यह दौरा तय शेड्यूल के मुताबिक ही पूरा होगा. हालांकि, इसी दौरान 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल भी खेला जाना है. ऐसे में उन इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है, जिनकी टीम आईपीएल के फाइनल तक पहुंचती हैं.

    Tags: Cricket news, England cricket team, Eoin Morgan, ICC T20 World Cup 2020, IPL 2021, IPL 2021 Suspended

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें