IPL 2021 KKR Full Squad: केकेआर को मिल गया आंद्रे रसेल का 'विकल्प', दमदार हुई टीम

IPL 2021: केकेआर को मिला रसेल का विकल्प, जानिए पूरा स्क्वाड (PC-KKR Twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह जैसे बड़े खिलाड़ी खरीदे लेकिन इस सीजन में उनके तुरुप का इक्का ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेन कटिंग हो सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR Full Squad) ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है जिससे वो विरोधी टीमों के लिए और खतरनाक बन चुकी है. पिछले सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने वाली कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म और दिनेश कार्तिक का बीच सीजन में कप्तानी छोड़ना बड़ी चिंता का सबब बना था लेकिन अब आगामी सीजन के लिए ये टीम पूरी तरह तैयार है. टीम को ऑयन मॉर्गन के तौर पर बेहतरीन कप्तान मिल चुका है और अब तो इस केकेआर को आंद्रे रसेल का विकल्प भी मिल गया है.

    कोलकाता नाइट राइडर्स ने महज 75 लाख रुपये में आंद्रे रसेल के विकल्प को अपनी टीम में शामिल किया. बात हो रही है ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग (Ben Cutting) की, जो रसेल की तरह ही लंबे-चौड़े हैं. वो गेंदबाजी के साथ-साथ लंबे-लंबे हिट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में हुई बिग बैश लीग में बेन कटिंग ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 13 पारियों में 40 की औसत से 280 रन बनाए. कटिंग का स्ट्राइक रेट 156 से ज्यादा का रहा और उन्होंने 16 छक्के लगाए. इसके साथ-साथ उन्होंने 4 विकेट भी लिये और उनका इकॉनमी रेट 7.65 रन प्रति ओवर रहा. अगर आंद्रे रसेल फ्लॉप रहते हैं तो केकेआर बेन कटिंग को मौका दे सकती है.

    शाकिब-हरभजन भी केकेआर से जुड़े
    कोलकाता ने बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी खरीदा है. ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ-साथ बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी भी करता है. कोलकाता के लिए शाकिब तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं. साथ ही हरभजन सिंह का अनुभव भी कोलकाता ने अपने साथ जोड़ा है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑक्शन में वैभव अरोड़ा, करुण नायर,पवन नेगी, वैंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी भी खरीदे हैं.

    IPL 2021 Auction में बिके 57 खिलाड़ी, जानिए किस टीम में हुई किसकी एंट्री, ये है Full Squad

    Kolkata Knight Riders Full Squad: ऑयन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, नीतिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान, टिम सिफर्ट, शाकिब अल हसन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, पवन नेगी, वैंकटेश अय्यर और शेल्डन जैक्सन.