• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021 : कोलकाता ने चेन्नई को दिया 172 रन का लक्ष्य, राहुल त्रिपाठी के बाद राणा-कार्तिक ने जमाया रंग

IPL 2021 : कोलकाता ने चेन्नई को दिया 172 रन का लक्ष्य, राहुल त्रिपाठी के बाद राणा-कार्तिक ने जमाया रंग

चेन्नई के खिलाफ मैच में केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने 33 गेंदों पर 45 रन बनाए. (PTI)

चेन्नई के खिलाफ मैच में केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने 33 गेंदों पर 45 रन बनाए. (PTI)

CSK vs KKR: अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में IPL-2021 के 38वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 6 विकेट पर 171 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 45 रन बनाए. उनके अलावा नीतीश राणा ने नाबाद 37 और दिनेश कार्तिक ने 26 रन बनाए. दोनों ने 18 गेंदों पर 41 रन जोड़े और टीम को 170 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइरडर्स ने आईपीएल-14 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ (CSK vs KKR) निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए. चेन्नई को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में इस मैच में केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने सर्वाधिक 45 रन बनाए. उनके अलावा नीतीश राणा (Nitish Rana) ने नाबाद 37 रन की पारी खेली. पेसर शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिला.

    केकेआर की आधी टीम 125 रन तक पैवेलियन लौट चुकी थी जिसके बाद नीतीश राणा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मिलकर टीम को 165 के पार पहुंचाने में भूमिका निभाई. दोनों ने छठे विकेट के लिए तेजी से रन बनाए और 18 गेंदों पर 41 रन जोड़े. कार्तिक को पारी के अंतिम ओवर में हेजलवुड ने धोनी के हाथों कैच कराया. उन्होंने 11 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. राणा 37 रन बनाकर नाबाद लौटे जिन्होंने 7 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया.

    यहांं क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसे शुरुआती झटका पहले ओवर में ही लगा और अंतिम गेंद पर दीपक चाहर ने उन्हें पैवेलियन भेज दिया. इस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर गिल ने चौके लगाए लेकिन 5वीं गेंद पर उन्हें lbw आउट करार दे दिया. हालांकि डीआरएस लेने पर उन्हें केवल 1 ही गेंद खेलने को मिल पाई और वह अगली ही गेंद पर रन आउट हो गए. इसके बाद वेंकटेश अय्यर राहुल त्रिपाठी ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े. वेंकटेश को 18 के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 15 गेंदों पर 3 चौके लगाए.

    कप्तान ऑयन मॉर्गन भी कुछ खास नहीं कर सके और 14 गेंदों पर मात्र 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बन गए. राहुल त्रिपाठी अर्धशतक से चूक गए और 45 के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने उन्हें बोल्ड कर दिया. त्रिपाठी ने 33 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. आंद्रे रसेल ने फिर पारी को बढ़ाया और टीम का स्कोर 125 तक पहुंचाया. उन्हें शार्दुल ठाकुर ने बोल्ड किया और वह टीम के 5वें विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटे. रसेल ने 15 गेंदों पर 2 चौके, 1 छक्के की मदद से 20 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज