Home /News /sports /

IPL 2021: एमएस धोनी ने फाइनल के बाद क्यों कहा- यह ट्रॉफी केकेआर को जीतनी चाहिए थी

IPL 2021: एमएस धोनी ने फाइनल के बाद क्यों कहा- यह ट्रॉफी केकेआर को जीतनी चाहिए थी

IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स फिर चैंपियन बन गई है. (PTI)

IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स फिर चैंपियन बन गई है. (PTI)

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल की ट्रॉफी पर एक बार फिर कब्जा जमा लिया है. सीएसके (CSK) ने आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 27 रन से हराया. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने फाइनल के बाद यह कहकर चौंका दिया कि इस साल ट्रॉफी जीतने की असली हकदार केकेआर (KKR) की टीम थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने उम्मीद के मुताबिक आईपीएल (IPL 2021) की ट्रॉफी पर फिर कब्जा जमा लिया है. उसने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 27 रन से हराया. चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके (CSK) ने यह खिताब चौथी बार जीता है. चेन्नई की इस जीत के हीरो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) रहे, जिन्होंने बल्ले से भले ही कमाल नहीं किया, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. हालांकि, उन्होंने फाइनल जीतने के बाद यह कहकर चौंका दिया कि इस साल ट्रॉफी जीतने की असली हकदार केकेआर (KKR) की टीम थी.

    आईपीएल फाइनल (IPL 2021) खत्म होने के बाद कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने खिलाड़ियों से बात की. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS DHoni) से अपनी टीम की खूबियों पर कुछ बोलने को कहा. इस पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि चेन्नई की जीत से पहले केकेआर की बात करनी चाहिए. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों ने इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह काबिलेतारीफ है. सीजन के पहले हाफ में केकेआर 7 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी थी. ऐसे में दूसरे हाफ में इतने सारे मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाना शानदार प्रदर्शन कहलाएगा. इसके लिए उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की जानी चाहिए. सही मायने में वे जीत के हकदार थे.

    चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में चौथी बार आईपीएल जीता है. जब हर्ष भोगले ने इसका श्रेय धोनी को दिया तो कूल कैप्टन ने इसे टीम के नाम कर दिया. उन्होंने कहा कि यह टीम इतनी अच्छी है कि कप्तानी करना आसान हो जाता है. बता दें कि धोनी आईपीएल 2021 में बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 16 मैच में 124 रन ही बना सके.

    मैच की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जवाब में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने अच्छी शुरुआत की. उसके ओपनरों शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने अर्धशतक लगाए. लेकिन इसके बाद केकेआर का मध्यक्रम बुरी तरह चरमरा गया. मध्यक्रम के उसके 6 बल्लेबाज सिर्फ 17 रन बना सके. चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसी ने सबसे अधिक 86 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Csk, IPL 2021, KKR, Kolkata Knight Riders, Mahendra Singh Dhoni, Ms dhoni

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर