CSK vs KKR: कोलकाता में सुनील नरेन की वापसी, शाकिब का कटा पत्ता, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IPL 2021 के 15वें मुकाबले में कोलकाता और हैदराबाद की भिड़ंत होगी.

IPL 2021 के 15वें मुकाबले में कोलकाता और हैदराबाद की भिड़ंत होगी.

CSK vs KKR Playing 11: चेन्नई और कोलकाता के बीच अबतक 22 मैच आईपीएल में खेले गए हैं. इनमें से चेन्नई ने 14 बार और कोलकाता ने सिर्फ 8 बार जीत हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 7:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल का 15वां मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) के बीच खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. कोलाकात की टीम में सुनील नरेन की वापसी हुई है और उन्हें शाकिब अल हसन की मौका दिया गया है. हरभजन सिंह की जगह ऑयन मॉर्गन ने टीम में कमलेश नागरकोटी को शामिल किया है. दूसरी ओर चेन्नई की टीम में ड्वेन ब्रावो की जगह तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को टीम में शामिल किया गया है.

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के तीन शुरुआती मैच में से 2 में जीत हासिल की है. दूसरी ओर केकेआर की टीम का वानखेड़े में यह सीजन का पहला मैच होगा. वह लगातार दो हार झेलने के बाद यहां पहुंची है. केकेआर ने हैदराबाद के खिलाफ जीत से शुरुआत की थी, लेकिन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उसे हार मिली.

केकेआर और चेन्नई के बीच आईपीए में अब तक 22  मुकाबले हुए हैं जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके की पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई ने 14 मैचों में जीत हासिल की है जबकि कोलकाता सिर्फ आठ मैच जीतने में सफल रहा है. मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम कोलकाता के लिए बहुत अनलकी रहा है. कोलकाता को इस मैदान पर 9 मैचों में आठ बार हार मिली है जबकि टीम को एक मात्र जीत आईपीएल 2012 में मिली थी.

टीमें इस प्रकार हैं:
कोलकाता नाइट राइडर्स: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती.

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फॉफ डु प्लेसी, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करेन, लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज