Home /News /sports /

IPL 2021: राहुल के दम पर पंजाब ने कोलकाता को दी मात, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

IPL 2021: राहुल के दम पर पंजाब ने कोलकाता को दी मात, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दी. (AFP)

पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दी. (AFP)

KKR vs PBKS: दुबई में खेले गए IPL-2021 के 45वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट पर 165 रन बनाए जिसके बाद पंजाब ने 3 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने इस तरह 12 मैचों में मौजूदा सीजन की 5वीं जीत दर्ज की और वह अंकतालिका में केकेआर से एक कदम नीचे 5वें नंबर पर पहुंच गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL-2021 के मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया. दुबई में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में कोलकाता ने 7 विकेट पर 165 रन बनाए जिसके बाद पंजाब ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने इस तरह 12 मैचों में मौजूदा सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. वहीं, केकेआर को इतने ही मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी.

    अब अंकतालिका में 3 टीमों के 10-10 अंक हो गए हैं. केकेआर और पंजाब के 12 मैचों से एक समान 10 ही अंक हैं लेकिन कोलकाता का नेट रन रेट बेहतर है. मुंबई के 11 मैचों से 10 अंक हैं. इस मैच में ओपनिंग करने उतरे राहुल 67 रन बनाकर पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. वेंकटेश अय्यर की गेंद पर शिवम मावी ने उनका कैच लपका. उन्होंने 55 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए. शाहरुख खान ने विजयी छक्का जड़ा और टीम का स्कोर 5 विकेट पर 168 रन पहुंचा दिया. उन्होंने 9 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 22 रन बनाए और नाबाद लौटे.

    166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने 70 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. वरुण चक्रवर्ती ने इस साझेदारी को तोड़ा जब मॉर्गन के हाथों मयंक को कैच कराया. मयंक ने 27 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. फिर निकोलस पूरन (12) को भी वरुण ने ही पैवेलियन भेजा. एडेन मार्कराम को सुनील नरेन ने शिकार बनाया और पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच करा दिया. मार्कराम ने 16 गेंदों की अपनी पारी में 1 छक्का लगाया. दीपक हुड्डा (3) कुछ खास नहीं कर पाए और शिवम मावी की गेंद पर त्रिपाठी को कैच दे बैठे.

    इसे भी देखें, डेविड वॉर्नर को डगआउट में भी नहीं मिली जगह तो छलका दर्द, लिखा इमोशनल पोस्ट

    इससे पहले कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए. केकेआर के लिए युवा ओपनर वेंकटेश अय्यर ने सर्वाधिक 67 रन का योगदान दिया. वहीं, पंजाब के लिए पेसर अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके जबकि स्पिनर रवि बिश्नोई को 2 विकेट मिले. पहला ही सीजन खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 49 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा. वह टीम के तीसरे विकेट के तौर पर पैवेलियन लौटे, जब उन्हें रवि बिश्नोई ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया. उन्होंने राहुल त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन भी जोड़े.

    पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्लेबाजी का न्योता दिया. कोलकाता को पहला झटका 18 के टीम स्कोर पर लगा जब शुभमन गिल (7) को अर्शदीप सिंह ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद त्रिपाठी को रवि बिश्नोई ने पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया. उन्होंने 26 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 34 रन बनाए. कप्तान ऑयन मॉर्गन (2) कुछ खास नहीं कर पाए और मोहम्मद शमी ने उन्हें पैवेलियन भेजा.

    इसे भी पढ़ें, IPL 2021: दिल्ली से हार मुंबई को कर देगी बाहर!

    नीतीश राणा ने 18 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 31 रन की तेज-तर्रार पारी खेली. उन्हें अर्शदीप सिंह की गेंद पर मयंक अग्रवाल ने लपका. केकेआर के लिए डेब्यू कर रहे टिम सीफर्ट (2) रन आउट हो गए. पारी की अंतिम गेंद पर दिनेश कार्तिक (11) को अर्शदीप ने बोल्ड किया जबकि सुनील नरेन 3 रन बनाकर नाबाद लौटे.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Punjab Kings, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर