IPL 2021: KKR ने आईपीएल के अलावा विदेशी टी20 लीग का खिताब भी जीता, जल्द 2 और देशों में खेलेगी

IPL 2021: सुनील नरेन आईपीएल और सीपीएल दोनों में केकेआर से खेलते हैं. (KKRiders)

IPL 2021: सुनील नरेन आईपीएल और सीपीएल दोनों में केकेआर से खेलते हैं. (KKRiders)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. दो बार टी20 लीग का खिताब जीतने वाली केकेआर की टीम ने पहले 3 में से 2 मुकाबले हारे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत 9 अप्रैल से हो चुकी है. दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम हालांकि मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम ने पहले तीन में से दो मुकाबले गंवाए हैं. टीम चौथे मुकाबले में कल यानी 21 अप्रैल को तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी.

केकेआर ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता है. लेकिन कम लोगों को यह बात मालूम हो कि केकेआर फ्रेंचाइजी ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में भी टीम खरीदी है. टीम वहां त्रिनबागो नाइट राइडर्स के नाम से खेलती है. टीम का प्रदर्शन वहां बेहद शानदार रहा है. अंतिम 6 सीजन में से 4 खिताब त्रिनबागो ने ही जीते हैं. टीम जल्द और दो देशों में टी20 लीग खेलने जा रही है. सुनील नरेन, काेच ब्रेंडन मैक्कुलम जैसे कई लोग दोनों लीग में केकेआर से जुड़े हुए हैं.

दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका के बाजार पर नजर

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बीबीसी से बात करते हुए बताया कि हम दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने जा रही नई टी20 लीग में एक फ्रेंचाइजी का प्लान कर रहे हैं. इसके अलावा अमेरिका के बाजार पर भी हमारी नजर है. पिछले साल अमेरिका के मेजर क्रिकेट लीग में केकेआर ने हिस्सा खरीदा है. लीग की शुरुआत अगले साल से होनी है. केकेआर के मालिक बॉलीवुड अभिनेता शाहरुखा खान हैं. वेंकी ने बताया कि केकेआर और त्रिनबागो के बाद हम केपटाउन नाइट राइडर्स और लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स की भी टीम बनाएंगे.
यह भी पढ़ें: ZIM vs PAK: विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं बाबर आजम, बनाएंगे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: IPL 2021: लगातार 3 हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को पहली जीत की तलाश, पंजाब भी लय में नहीं

द हंड्रेड को लेकर भी चल रही है चर्चा



इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस साल जुलाई से द हंड्रेड की शुरुआत करने जा रहा है. इसमें दुनिया भर के बड़े खिलाड़ी शामिल हैं. द हंड्रेड को लेकर उन्होंने कहा कि हमने कुछ समय पहले ईसीबी के कुछ अधिकारियों से बात की थी, लेकिन वे निजी निवेश को लेकर तैयार नहीं हैं. लेकिन यदि हमे यहां हमारे हिसाब से मौके मिले तो हम यहां जरूर निवेश करेंगे. मालूम हाे कि ईसीबी इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बीसीसीआई से चर्चा कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज