Home /News /sports /

IPL 2021: CSK ने जिस खिलाड़ी पर खर्च किए 9 करोड़, वही बना टीम का दुश्मन! नंबर-1 का ताज छिना

IPL 2021: CSK ने जिस खिलाड़ी पर खर्च किए 9 करोड़, वही बना टीम का दुश्मन! नंबर-1 का ताज छिना

IPL 2021: कृष्णप्पा गाैतम (बीच में) ने 18वें ओवर में हेटमायर का आसान कैच छोड़ा. (CSK Instagram)

IPL 2021: कृष्णप्पा गाैतम (बीच में) ने 18वें ओवर में हेटमायर का आसान कैच छोड़ा. (CSK Instagram)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को 3 विकेट से हराया. जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली की पारी के 18वें ओवर में कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने शिमरॉन हेटमायर का कैच छोड़ा, यही मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक रोमांचक मुकाबले में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराया. जीत के साथ दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं सीएसके (CSK) की टीम दूसरे नंबर पर आ गई है. अब उसके टॉप-2 में बने रहने पर भी खतरा है. टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के 2 मौके मिलते हैं. मैच का टर्निंग प्वाइंट 18वें ओवर में कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) द्वारा शिमरॉन हेटमायर का कैच छोड़ना रहा. ऑक्शन में सीएसके ने गौतम को 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन उन्हें मौजूदा सीजन में अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है.

    मैच में दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम 3 ओवर में जीत के लिए 28 रन बनाने थे और 4 विकेट शेष थे. 18वें ओवर की पहली 2 गेंद पर 6 रन बने. इस दौरान शिमरॉन हेटमायर ने एक चौका भी जड़ा. अब 16 गेंद पर 22 रन बनाने थे. ओवर की तीसरी गेंद पर हेटमायर ने लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट खेला. कृष्णप्पा गौतम यह आसान कैच नहीं पकड़ सके. इतना ही नहीं इस पर हेटमायर को चौका भी मिल गया. गौतम यह मैच भी नहीं खेल रहे थे. सब्सिटिट्यट खिलाड़ी के तौर पर वे मैदान पर थे. यहीं से मैच पूरी तरह से बदल गया. कैच छूटने के बाद हेटमायर ने अगली 7 गेंद पर 13 रन और बनाए. वे 18 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 चौका और एक छक्का लगाया.

    दिल्ली को मिली 10वीं जीत, अंतिम मैच आरसीबी से

    दिल्ली ने अब तक 13 में से 10 मुकाबले जीते हैं. टीम टेबल में 20 अंक के साथ टाॅप पर है. टीम को अंतिम मुकाबले में 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलेार से भिड़ना है. सीएसके की टीम ने 13 में से 9 मुकाबले जीते हैं. टीम 18 अंक के साथ दूसरे पायदान है. उसे अंतिम लीग मुकाबले में 7 अक्टूबर को पंजाब किंग्स से भिड़ना है. आरसीबी के 12 मैच में 16 अंक हैं. वह भी 2 जीत के साथ 20 अंक तक पहुंच सकती है. उसे अभी दिल्ली और हैदराबाद से मुकाबले खेलने हैं.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: एमएस धोनी से आईपीएल में रन ही नहीं बन रहे, टी20 लीग के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन

    यह भी पढ़ें: Ashes Series: कोरोना ने ऑस्ट्रेलिया को बनाया डरपोक! टीम घर से नहीं निकल रही; अब इंग्लैंड से भिड़ंत

    नॉकआउट के मुकाबले 10 से, फाइनल 15 को

    आईपीएल 2021 के लीग राउंड के मुकाबले 8 अक्टूबर को खत्म हो रहे हैं. नॉकआउट राउंड के मुकाबले 10 अक्टूबर से शुरू होंगे. क्वालिफायर-1 10 अक्टूबर को दुबई में होगा. एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा. 13 अक्टूबर को शारजाह में ही क्वालिफायर-2 होगा. फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. टी20 लीग के मौजूदा सीजन के पहले 29 मुकाबले भारत में हुए थे. लेकिन कोरोना के कारण बचे 31 मैच यूएई में खेले जा रहे हैं.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, CSK vs DC, Delhi Capitals, IPL 2021, Krishnappa Gautam, Ms dhoni, Rishabh Pant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर