मैच रैफरी मनु नय्यर ने मां के निधन के बाद IPL का बायो बबल छोड़ा

IPL 2021: मैच रैफरी मनु नय्यर ने छोड़ा आईपीएल (BCCI/IPL)

IPL 2021: मैच रैफरी मनु नय्यर ने छोड़ा आईपीएल (BCCI/IPL)

IPL 2021: मैच रैफरी मनु नय्यर अपनी मां के निधन के बाद अहमदाबाद में इंडियन प्रीमियर लीग के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. मैच रैफरी मनु नय्यर (Manu Nayyar) अपनी मां के निधन के बाद अहमदाबाद में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल गए हैं. नय्यर ने आखिरी बार मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banalore) के बीच मुकाबले में मैच रैफरी की भूमिका निभाई थी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को बैंगलोर की टीम ने एक रन से जीता था.

मनु नय्यर के करीबी आईपीएल सूत्र ने पीटीआई को बताया, ''यह कल रात हुआ और वह सुबह नहीं उठीं. मनु जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल गए हैं और आज दिल्ली में हैं. हमें नहीं पता कि वह दोबारा जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ेंगे या नहीं.''

IPL 2021: क्विंटन डिकॉक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को करारा जवाब दिया, बोले- बायो बबल सुरक्षित

दिल्ली के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी मनु नय्यर ने आईपीएल के मुंबई चरण के मैचों में अधिकारी की भूमिका निभाई थी और फिर उन्हें अहमदाबाद चरण में यह भूमिका सौंपी गई. पता चला है कि वह अपने परिवार से जुड़ने के लिए गुरुवार को दिल्ली पहुंचे. नय्यर की मां के निधन के कारण की पुष्टि नहीं हो पाई है. बता दें कि इससे पहले भारत के चोटी के अंपायर नितिन मेनन अपने परिवार में कोविड-19 के दो मामले आने के बाद आईपीएल से हट गए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल के स्वदेश लौटने के प्रयास असफल रहे, क्योंकि उनके देश ने भारत के साथ हवाई यात्रा निलंबित कर रखी हैं.
इंदौर के रहने वाले मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गएये हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) से बाहर निकलने का फैसला किया. मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिए काफी सराहना हुई थी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''हां, नितिन आईपीएल से हट गए हैं क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं.''

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स 5वीं जीत के साथ नंबर-2 पर, केकेआर को 5वीं हार मिली

नितिन मेनन से पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जांपा भारत में स्वास्थ्य संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए थे. बीसीसीआई ने हालांकि आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ जैव सुरक्षित वातावरण में सुरक्षित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज