IPL इतिहास के वो 3 बल्‍लेबाज, जो न तो आउट हुए और न ही 1 रन बनाकर शतक पूरा कर पाए

मयंक अग्रवाल दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 99 रन पर नाबाद रहे (PC: PTI)

मयंक अग्रवाल दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 99 रन पर नाबाद रहे (PC: PTI)

आईपीएल के 14वें सीजन के 29वें मैच में पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान मयंक अग्रवाल आईपीएल इतिहास के ऐसे तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं, जो न तो आउट हुए और न ही एक रन बनाकर शतक पूरा कर पाए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) के इतिहास में ऐसे कई मौके आए, जब खिलाड़ी 99 रन पर आउट हुए और महज एक रन से शतक से चूक गए. विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल में 99 रन पर आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं. ऐसा उनके साथ 2013 में दिल्‍ली डेयर‍ डेविल्‍स (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) के खिलाफ हुआ था. मगर टूर्नामेंट के इस सीजन में आईपीएल के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ, जब बल्‍लेबाज को नाबाद 99 रन पर लौटना पड़ा.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आईपीएल इतिहास के तीसरे ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो एक रन से शतक से चूक गए और 99 रन पर नॉट आउट रहे. पंजाब किंग्‍स की तरफ से आईपीएल के 14वें सीजन के 29वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मयंक 99 रन नाबाद रहे. वह आखिरी गेंद तक मैदान पर टिके रहे. उन्‍हें शतक पूरा करने के लिए आवेश खान की पारी की आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाना था, मगर वे चौका ही जड़ पाए और 99 रन पर नाबाद रहे. इनके अलावा आईपीएल इतिहास में सुरेश रैना और क्रिस गेल ही ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो 99 रन पर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर किए जाने पर सनराइजर्स हैदराबाद पर भड़के उनके भाई, बताई असली वजह
IPL 2021 Points Table: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जीत से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को हुआ नुकसान, जानें बाकी टीमों का हाल

एक रन से शतक से चूकने वाले रैना पहले खिलाड़ी

आईपीएल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार सुरेश रैना एक रन से शतक से चूकने वाले पहले बल्‍लेबाज बने थे. उन्‍होंने 52 गेंदों पर नाबाद 99 रन जड़े थे. इस शानदार पारी में रैना ने 11 चौके और 3 छक्‍के जड़े थे. रैना को भी आखिरी गेंद पर छक्‍के की जरूरत थी, मगर वह चौका ही लगा पाए. चेन्‍नई ने यह मुकाबला 77 रन के अंतर से जीता था.



99 रन पर नाबाद रहने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में दूसरा नाम कैरेबियाई स्‍टार क्रिस गेल का है. 2019 में मोहाली में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ क्रिस गेल 99 रन पर नाबाद रहे थे. उन्‍होंने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्‍के लगाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज