खेल

IPL 2021 के लिए मेगा ऑक्शन पर कब होगा फैसला? BCCI ने टीमों को दी जानकारी

बीसीसीआई दिसंबर में लेगी मेगा ऑक्शन पर फैसला (फोटो साभार- Sourav Ganguly Instagram)
बीसीसीआई दिसंबर में लेगी मेगा ऑक्शन पर फैसला (फोटो साभार- Sourav Ganguly Instagram)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी 8 फ्रेंचाइजियों को बता दिया है कि वो आईपीएल 2021 के लिए मेगा ऑक्शन पर फैसला दिसंबर में करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 5:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अब से ठीक चार महीने बाद बीसीसीआई आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन करेगी. हालांकि इससे पहले बीसीसीआई एक बड़ी ऑक्शन का आयोजन करेगी या नहीं? इस सवाल का जवाब मिलना बाकी है. बीसीसीआई इस सवाल का जवाब अगले महीने दिसंबर में दे सकती है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) ने सभी 8 टीम मालिकों को बताया है कि वो मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर फैसला दिसंबर में लेगी. साथ ही अगले सीजन में एक नई टीम को लीग में लाया जाएगा या नहीं? इस मुद्दे पर भी दिसंबर में फैसला होगा.

दिसंबर में होगी मेगा ऑक्शन, दिसंबर में फैसला!
बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक बोर्ड ने सभी टीमों को सूचित कर दिया है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते में बीसीसीआई मेगा ऑक्शन पर फैसला ले लेगी. बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'समय कम है लेकिन हर कोई चाहता है कि एक फुल ऑक्शन का आयोजन हो. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 3 से 4 हफ्तों में इस मुद्दे पर बता देंगे.' बीसीसीआई अधिकारी ने आईपीएल में नई टीम लाने के मुद्दे पर कोई बात नहीं कही. उन्होंने कहा कि अभी इस मुद्दे पर बात करना जल्दबाजी है.

WBBL 2020: नेट सिवर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, नहीं आएगा आंखों पर यकीन-Video
किस टीम को होगा मेगा ऑक्शन से फायदा


आईपीएल 2020 के प्रदर्शन को अगर गौर से देखें तो अगले साल के लिए अगर मेगा ऑक्शन होती है तो इससे सबसे ज्यादा फायदा चेन्नई सुपरकिंग्स को ही होगा. सीजन के आखिरी मैच के बाद एमएस धोनी खुद इस बात को कह चुके हैं कि अगली ऑक्शन में उनकी टीम को भविष्य को देखते हुए टीम खड़ी करनी होगी. सीएसके ने इस ओर इशारा भी किया है कि बीसीसीआई ने उनसे मेगा ऑक्शन के मुद्दे पर बात की है. सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स ही नहीं राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भी बीसीसीआई की इस मुद्दे पर बात हुई है. हालांकि कुछ टीमें मेगा ऑक्शन के पक्ष में नहीं दिख रही हैं. खबरों के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस इसके खिलाफ हैं. अब देखते हैं दिसंबर में बीसीसीआई क्या फैसला लेती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज