Home /News /sports /

MI vs DC: मुंबई ने ईशान के बाद राहुल चाहर को बाहर किया, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

MI vs DC: मुंबई ने ईशान के बाद राहुल चाहर को बाहर किया, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

MI vs DC: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 46वें मैच में  पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रनर अप दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) से शारजाह में हो रहा है. दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है.  (News 18)

MI vs DC: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 46वें मैच में पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रनर अप दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) से शारजाह में हो रहा है. दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. (News 18)

MI vs DC: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 46वें मैच में पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रनर अप दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) से शारजाह में हो रहा है. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है. दिल्ली की टीम में एक बदलाव हुआ है. ललित यादव की जगह पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 46वें मैच में पिछले साल की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला रनर अप दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) से शारजाह में हो रहा है. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है. दिल्ली की टीम में एक बदलाव हुआ है. ललित यादव की जगह पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हुई है. वहीं, मुंबई के प्लेइंग-11 में भी एक बदलाव हुआ है. राहुल चाहर के स्थान पर जयंत यादव को मौका मिला है.

    मैच से पहले हार्दिक पंड्या न कहा के रन बनाना जरूरी है और अगर आपके खेलने से टीम जीतती है, तो इससे अच्छी बात कुछ नहीं हो सकती. शारजाह में टीम के पहले मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा कि हमें विकेट को समझना होगा. हमारा प्लान बिल्कुल साफ है कि हम मैच को गेंद दर गेंद खेलेंगे. हमारे लिए हर हाल में जीतना जरूरी है. हालांकि, हमारा फोकस उन्हीं बातों पर है, जिसे हम नियंत्रित रख सकते हैं. अपनी गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं. जल्दी ही आपको गेंद फेंकते नजर आऊंगा.

    मुंबई 11 मैच में से 5 जीतकर प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे दिल्ली को हर हाल में हराना होगा. दूसरी तरफ, दिल्ली 11 में से 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. टीम फिलहाल, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स के 11 मैच में 16 अंक हैं. ऐसे में मुंबई के लिए चुनौती आसान नहीं होगी. मुंबई के लिए अच्छी बात यह है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले 5 मैच में से 4 मुकाबले उसने जीते हैं. हालांकि, आईपीएल 2021 के पहले हाफ में हुआ मैच दिल्ली ने 6 विकेट से जीता था.

    अब तक शारजाह में जितने भी मैच हुए हैं, उसमें पिच धीमी नजर आई है. ऐसे में इस मुकाबले में भी बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हो सकती है. हालांकि, एक तरफ की स्केवयर बाउंड्री छोटी होने के कारण बल्लेबाज उसी तरफ शॉट खेलने की कोशिश कर सकते हैं.

    मुंबई इंडियंस का प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कायरान पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कुल्टर नाइल और जयंत यादव

    दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग 11: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और एनरिक नॉर्खिया.

    Tags: Cricket news, Dc vs mi, IPL 2021, Rishabh Pant, Rohit sharma

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर