IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने तोड़ी सारी 'हदें', जानिए सनसनीखेज हार की वजह

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवाया (फोटो-पीटीआई)

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवाया (फोटो-पीटीआई)

MI VS KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को जीता हुआ मैच गंवा दिया, एक वक्त उसे पांच ओवर में 31 रनों की जरूरत थी और उसके हाथ में 6 विकेट थे लेकिन इसके बावजूद उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पांचवें मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस (MI VS KKR) के खिलाफ 10 रनों से मैच गंवा दिया. एक वक्त था जब कोलकाता की टीम ये मुकाबला बड़ी आसानी से जीत रही थी लेकिन आखिरी पांच ओवर में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने बाजी पूरी तरह पलट दी. आइए आपको बताते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स की सनसनीखेज हार की चार बड़ी वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स की हार की सबसे बड़ी वजह नीतीश राणा ही रहे. नीतीश राणा चेन्नई की मुश्किल पिच पर पूरी तरह सेट थे और वो अर्धशतक भी लगा चुके थे लेकिन 15वें ओवर में उन्होंने राहुल चाहर की गेंद पर जबरन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और वो स्टंप आउट हो गए. नीतीश राणा ने 47 गेंदों में 57 रन जरूर बनाए लेकिन वो अपना विकेट फेंककर चले गए. इस विकेट पर सेट बल्लेबाज को आखिरी तक खेलने की जरूरत थी लेकिन नीतीश राणा ने गलती की.

नीतीश राणा के आउट होने के बाद कोलकाता को 30 गेंद में सिर्फ 31 रन चाहिए थे. 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर शाकिब अल हसन जैसे अनुभवी बल्लेबाज ने बेहद खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवा दिया. दो गेंद पहले नीतीश राणा आउट हुए थे और इसके बावजूद शाकिब ने खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवा दिया.

कोलकाता की हार की तीसरी बड़ी वजह आंद्रे रसेल रहे. रसेल को इस मैच में एक नहीं दो-दो मौके मिले. 16वें ओवर में रसेल का कैच क्रुणाल ने अपनी ही गेंद पर छोड़ा और जसप्रीत बुमराह ने भी रसेल का कैच टपकाया. इन मौकों का फायदा भी रसेल नहीं उठा सके और आखिरी ओवर में वो आउट हो गए. रसेल ने 15 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाए.
कोलकाता ने आखिरी 5 ओवर में महज 20 रन बनाए और उसके 4 विकेट गिरे. कोलकाता ने नीतीश राणा, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के विकेट गंवाए. कोलकाता को आखिरी 30 गेंद काफी भारी पड़ गई. वरना वो पूरे 35 ओवर तक मुंबई इंडियंस पर हावी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज