LIVE NOW

MI vs RCB Highlights: बैंगलोर ने मुंबई को हराया, 2 विकेट से हासिल की जीत

IPL 2021, MI vs RCB Live Cricket Score: आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टक्कर हो रही है.

Hindi.news18.com | April 10, 2021, 12:20 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 10, 2021
11:32 pm (IST)
9वीं बार पहला मैच हारी मुंबई इंडियंस

11:26 pm (IST)

मुंबई इंडियंस को एक बार फिर मिली पहले मैच में हार, बैंगलोर ने 2 विकेट से हराया. आखिरी गेंद पर जीत हासिल की.

11:17 pm (IST)

20वां ओवर- मार्को जेनसन के हाथों में गेंद और 7 रनों की जरूरत
डिविलियर्स पहली ही गेंद पर एक ही रन बना सके. हर्षल पटेल स्ट्राइक पर. 2 रन मिले. 4 गेंद पर 4 रनों की जरूरत.
एक और सिंगल. हर्षल पटेल की अच्छी बल्लेबाजी. डिविलियर्स स्ट्राइक पर. 3 गेंद पर 3 रन. 
चौथी गेंद पर डिविलियर्स रन आउट. दो रन लेने के फेर में आउट हो गए डिविलियर्स.2 गेंद पर 2 रन चाहिए बैंगलोर को और 2 विकेट हाथ में है. 1 गेंद पर 1 रन चाहिए. सिराज ने लेग बाई से रन चुराया.

11:09 pm (IST)

19वां ओवर- जसप्रीत बुमराह की पहली गेंद पर चौका. डिविलियर्स ने बुमराह की लो फुलटॉस को कवर्स के ऊपर से मारा. मुंबई को विकेट की जरूरत. 
दूसरी गेंद पर दो रन. 10 गेंदों में 13 रनों की जरूरत. 
तीसरी गेंद पर चौका. बुमराह का महंगा ओवर. डिविलियर्स ने शॉर्ट थर्ड मैन के ऊपर से चौका निकाला. बैंगलोर के 150 रन पूरे. पांचवीं गेंद पर काइल जेमिसन रन आउट. 6 गेंद पर 7 रन की जरूरत

11:04 pm (IST)

18वां ओवर- ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर छक्का. डिविलियर्स ने स्लोअर गेंद पढ़ ली थी और लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का दे मारा. चौथी गेंद पर चौका...गेंदबाज के पास से गई, किसी के पास गेंद रोकने का कोई मौका नहीं. ओवर में कुल 15 रन आए. 2 ओवर में 19 रनों की दरकार

11:00 pm (IST)

17वां ओवर- जसप्रीत बुमराह आए हैं गेंदबाजी करने...तीसरी गेंद पर विकेट लिया. डैन क्रिस्चियन आउट. 1 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. पांचवीं गेंद पर जेमिसन आउट होने से बचे. गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और उन्हें तीन रन मिल गए. ओवर में 5 रन आए. एक सफलता मिली मुंबई को. 18 गेंदों पर 34 रनों की दरकार

10:50 pm (IST)

16वां ओवर- राहुल चाहर की पहली गेंद पर चौका...डिविलियर्स का बेहतरीन शॉट. चैंपियन बल्लेबाज क्रीज पर है. 
दूसरी गेंद पर छक्का...इस बार कवर्स के ऊपर से छक्का. कमाल का शॉट. ओवर में कुल 15 रन आए. 4 ओवर में 39 रनों की दरकार

10:43 pm (IST)

15वां ओवर- बैंगलोर को चौथा झटका, मैक्सवेल 39 रन बनाकर आउट. मार्को जेनसन ने आउट किया. क्रिस लिन ने अच्छा कैच लपका. ये मैच फंस चुका है, जीतने के लिए अब बैंगलोर को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी.
मार्को जेनसन को एक और कामयाबी. इस बार शाहबाज अहमद शिकार बने. मुंबई की वापसी

10:41 pm (IST)

14वां ओवर- राहुल चाहर का बेहतरीन ओवर, सिर्फ 4 रन दिये. मुंबई इंडियंस वापसी करती हुई. बुमराह के बचे हुए दो ओवर बहुत अहम. बैंगलोर का स्कोर 100 के पार जा चुका है. 6 ओवर में 57 रनों की जरूरत

10:35 pm (IST)

13वां ओवर- बैंगलोर को बहुत बड़ा झटका. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को LBW आउट किया. 33 रन बनाकर आउट हुए विराट. हालांकि मैक्सवेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की.

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के पहले मैच में बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया. 160 रनों के लक्ष्य को बैंगलोर ने आखिरी गेंद पर हासिल किया. बैंगलोर की जीत के हीरो एबी डिविलियर्स और हर्षल पटेल रहे. डिविलियर्स ने 27 गेंद पर 48 रन बनाए और हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये. इससे पहले वॉशिंगटन सुंदर 10 और रजत पाटीदार 8 रन बनाकर आउट हुए. पावरप्ले में बैंगलोर की टीम ने 46 रन बनाए. बैंगलोर की टीम के 50 रन 7वें ओवर में पूरे हुए. बैंगलोर को मैक्सवेल और विराट कोहली की जोड़ी ने संभाला और टीम के स्कोर को 10 ओवर में 75 रन तक पहुंचाया. विराट कोहली और मैक्सवेल ने महज 38 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी कर आरसीबी के और मजबूत किया. लेकिन 13वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को 33 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया. 2 ओवर बाद मैक्सवेल भी 39 रन के स्कोर पर मार्को जेनसन के शिकार हो गए. इसके बाद जेनसन ने शाहबाज अहमद को भी 1 रन के निजी स्कोर पर आउट कर एक ओवर में दो विकेट अपने नाम किये. अंत में डिविलियर्स ने तेज-तर्रार पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की.

बता दें मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 160 रनों का लक्ष्य दिया. तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने महज 27 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये. पटेल ने पारी के 20वें ओवर में सिर्फ 1 रन देकर 3 विकेट लिये. हर्षल पटेल ने हार्दिक पंड्या, इशान किशन, क्रुणाल पंड्या, काइरन पोलार्ड जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिये. मार्को जेनसन को आउट कर इस तेज गेंदबाज ने अपने पांच विकेट पूरे किये.  इससे पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर आउट हुए. चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस लिन के साथ गलतफहमी के बाद मुंबई के कप्तान रन आउट हो गए. विराट कोहली के सटीक थ्रो ने रोहित शर्मा को पैवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और क्रिस लिन ने पावरप्ले में मुंबई के स्कोर को 41 रन तक पहुंचाया. फिर लिन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के और 3 चौके लगाए. सूर्यकुमार और लिन ने महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की. 10 ओवर में मुंबई इंडियंस ने 86 रन बनाए. हालांकि 11वें ओवर में बैंगलोर को दूसरी कामयाबी मिली. सूर्यकुमार यादव 31 रन बनाकर जेमिसन का शिकार बने. यादव ने लिन के साथ 70 रनों की साझेदारी की. 13वें ओवर में क्रिस लिन भी आउट हो गए. वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें अपनी ही गेंद पर लपका. क्रिस लिन 49 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पंड्या भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 10 गेंदों में 13 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने. अंतिम ओवर में हर्षल पटेल ने क्रुणाल पंड्या, काइरन पोलार्ड और मार्को जेनसन को आउट कर मुंबई के स्कोर को महज 159 पर रोक दिया.

बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली, रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिश्चियन, वॉशिंगटन सुंदर, कायल जेमिसन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मार्को जेनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज