IPL 2021: माइकल वॉन ने बताया चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के नए कप्तान का नाम, कहा- धोनी ज्‍यादा नहीं खेलेंगे

माइकल वॉन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद CSK को रविंद्र जडेजा के आस-पास नई टीम बनानी चाहिए. (PIC:PTI)

माइकल वॉन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद CSK को रविंद्र जडेजा के आस-पास नई टीम बनानी चाहिए. (PIC:PTI)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद रवींद्र जडेजा को CSK का कप्तान बनाने की वकालत की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ( Michael Vaughan) का मानना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी बनने की रेस में सबसे आगे हैं. उन्होंने कहा कि धोनी अब बहुत ज्यादा साल तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे. ऐसे में  सीएसके मैनेजमेंट को जडेजा के इर्द-गिर्द टीम बनानी चाहिए. क्योंकि वो बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में माहिर हैं और उनकी मानसिकता काफी अच्छी है.

वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आप ये कह सकते हैं कि धोनी 2-3 साल और खेलेंगे. ईमानदारी से कहूं तो, वो इससे लंबा शायद ही खेलें. ऐसे में टीम को अभी से इस बात पर विचार करना चाहिए कि किस खिलाड़ी के आस-पास नई टीम गढ़ी जा सकती है. मेरी नजर में रविंद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसकी अगुआई में सीएसके की नई टीम बनाई जा सकती है. वो गेंद, बल्ले के साथ फील्डिंग में भी टीम के काम आते हैं.

जडेजा का ऑलराउंड खेल उनकी सबसे बड़ी ताकत: वॉन

इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि जडेजा बैडिंग ऑर्डर में ऊपर खेल सकते हैं. वो नई गेंद से पारी की शुरुआत कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे लिए जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं कि जिसे आप कह सकते हैं कि आपको चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी करनी है. विपक्षी टीम को देखते हुए उनसे आप गेंदबाजी की शुरुआत करा सकते हैं. उन्हें अहम फील्डिंग पोजीशन पर आप लगा सकते हैं.
जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई

जडेजा ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने मैच में जोस बटलर और शिवम दुबे के विकेट लेने के साथ चार अहम कैच भी पकड़े. वो 2012 के आईपीएल से सीएसके टीम का अहम हिस्सा हैं. ऐसे में वो अब धोनी के उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021, RR vs CSK: धोनी को आउट करने के बाद उनसे बोले सकारिया, आप जैसा दूसरा कोई नहीं



भारत को रेड लिस्ट में डालने के बाद कैसे होगा वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का आयोजन, ICC ने दिया बड़ा बयान

चेन्नई अंक तालिका में दूसरे नंबर पर

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम अब अंक तालिका में नंबर दो पर आ गई है और राजस्थान के खिलाफ 45 रनों की जीत से उसका नेट रन रेट भी बेहतर हो गया है. माइकल वॉन का मानना है कि चेन्नई की वापसी मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जैसी टीमों के लिए खतरे का संकेत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज