• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोहली के पीछे पड़े माइकल वॉन, राजस्थान के लिए खेलने वाले अंग्रेज को बनाना चाहते हैं RCB का कप्तान

कोहली के पीछे पड़े माइकल वॉन, राजस्थान के लिए खेलने वाले अंग्रेज को बनाना चाहते हैं RCB का कप्तान

IPL 2021 के बाद विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के साथ सफर खत्म हो गया है. अब उनकी जगह किसे टीम का कप्तान होना चाहिए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है.  (PTI)

IPL 2021 के बाद विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के साथ सफर खत्म हो गया है. अब उनकी जगह किसे टीम का कप्तान होना चाहिए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है. (PTI)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB New Captain) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद नया कप्तान चुनना आसान नहीं होगा. उन्होंने बताया कि आरसीबी के नए कप्तान में कोहली को संभालने के साथ और कौन सी खूबियां होनी चाहिए. वॉन ने एक विकेटकीपर बल्लेबाज को इस रोल के लिए अपनी पहली पसंद बताया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB New Captain) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद नया कप्तान चुनना आसान नहीं होगा. क्योंकि फ्रेंचाइजी को इसके लिए ऐसे खिलाड़ी की तलाश करनी होगी, जिसके पास अपने नए लीडर के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए सही कौशल हो और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वो कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी का नेृतत्व कर सके. बतौर कप्तान कोहली का आरसीबी के साथ यह आखिरी आईपीएल सीजन था. हालांकि, वो बतौर खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने रहेंगे.

    वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आरसीबी में विराट का कप्तान बनने वाले खिलाड़ी में सबसे बड़ी खूबी यह होनी चाहिए कि उसे अपने खेल के बारे में पता हो. साथ ही वो टी20 क्रिकेट की बारीकी को समझता हो और लोगों को मैनेज करना जानता हो. खासतौर पर विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी को. क्योंकि वो अब कप्तानी छोड़ चुके हैं. ऐसे में उनकी हैसियत एक सीनियर खिलाड़ी जैसी ही होगी.

    बटलर में धोनी जैसे कप्तान बनने के सारे गुण: वॉन
    पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि मैं आरसीबी की कप्तानी संभालने के लिए एक खिलाड़ी का नाम बताऊंगा. आपको नाम सुनकर हैरानी होगी. वो दूसरी फ्रेंचाइजी से हैं और हो सकता है कि 2022 में होने वाले मेगा ऑक्शन में उनकी टीम उन्हें रिटेन कर ले. लेकिन मैं चाहूंगा कि जोस बटलर (Jos Butler) आरसीबी के नए कप्तान बनें. उनमें वो सारे गुण मौजूद हैं, जो उन्हें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसा कप्तान बना सकते हैं. मुझे इसमें कोई शक नहीं है.

    बटलर फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं. हालांकि, पिता बनने की वजह से वो आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में एक भी मैच नहीं खेले. लेकिन 2022 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है, तो ऐसे में बटलर आरसीबी में बतौर कप्तान विराट की जगह ले सकते हैं.

    T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ठोका रिकॉर्ड दोहरा शतक, 36 गेंद में जड़े 160 रन

    T20 World Cup: भारत से कैसे जीत सकता है पाकिस्तान? 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले दिग्गज ने बताया प्लान

    बटलर को खेल की गहरी समझ है
    वॉन के मुताबिक, बटलर ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में लंबे वक्त तक खेले हैं. वो चालाक खिलाड़ी हैं. मुझे यह नहीं पता कि राजस्थान रॉयल्स का उनको लेकर क्या प्लान है. लेकिन मैं अगर आरसीबी के टीम मैनेजमेंट में होता तो जरूर बटलर को बेंगलोर लेकर आता और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपता.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज